Instagram Outage: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) रविवार को डाउन हो गया, जिसे लेकर 1 लाख 80 हजार से ज्यादा यूजर्स ने आउटेज के पीक पर पहुंचने को लेकर शिकायत की. मेटा प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के मुताबिक, कंपनी को पता चला कि रविवार (21 मई) को कुछ लोगों को ऐप तक पहुंचने में परेशानी हो रही थी, जिसको लेकर लोगों ने बड़ी संख्या में शिकायत दर्ज कराई. हालांकि कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया कि प्रभावित यूजर्स की संख्या क्या है. 


आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर.कॉम के मुताबिक अमेरिका में 1 लाख से अधिक, कनाडा में 24 हजार और ब्रिटेन में 56 हजार लोगों ने इसको लेकर रिपोर्ट किया. कंपनी के प्रवक्ता ने ई-मेल के जरिए आउटेज को लेकर बताया कि हम चीजों को जल्द से जल्द नॉर्मल करने के लिए काम कर रहे हैं और किसी भी असुविधा के लिए हम लोग माफी चाहते हैं. 


2 लाख यूजर्स ने आउटरेज के पीक पर पहुंचने की शिकायत की 


आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर. कॉम के मुताबिक, 1 लाख 80 हजार यूजर्स ने इंस्टाग्राम पर एक्सेस करने के लिए आउटेज के पीक पर होने की शिकायत की. वेबसाइट के मुताबिक इस आउटेज के पीछे का कारण तकनीकी समस्या हो सकता है, जिसके कारण लोगों को एप तक पहुंचने में परेशानी हुई हालांकि हम लोग लगातार समस्या को हल करने के लिए काम कर रहे हैं. इंस्टाग्राम रविवार को करीब 1745 ET से यूजर्स के लिए डाउन था. इस समस्या को लेकर एक लाख 80 हजार से ज्यादा यूजर्स ने शिकायत की.


इंस्टाग्राम यूजर्स का कहना है कि रविवार को उन्हें इंस्टाग्राम तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और अगर वैश्विक स्तर की बात की जाए तो सबसे ज्यादा अमेरिकी यूजर्स ने इसकी शिकायत दर्ज कराई और यहां यूजर्स की संख्या एक लाख से ज्यादा थी. लोगों ने सोशल मीडिया पर भी लगातार इसकी शिकायत भी दर्ज की और बताया कि वो एप तक नहीं पहुंच पा रहे हैं.


यह भी पढ़ें:- 


Hijab Ban: 'कांग्रेस हटाएगी हिजाब से बैन', कर्नाटक की इकलौती मुस्लिम महिला विधायक कनीज फातिमा बोलीं- सरकार बनते ही...