Molestation in Indigo Flight: इंडिगो की फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक शख्स को महिला-सहयात्री के साथ यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. घटना मुंबई-गुवाहाटी फ्लाइट की है. एयरलाइन ने सोमवार (11 सितम्बर) को बताया कि फ्लाइट के गुवाहाटी एयरपोर्ट पहुंचने पर आरोपी को गुवाहाटी पुलिस को सौंप दिया गया.


एयरलाइन ने बताया कि मुंबई-गुवाहाटी के बीच इंडिगो फ्लाइट 6ई-5319 पर यात्रा कर रही महिला यात्री से कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत मिलने के बाद एक्शन लिया गया. पीटीआई के मुताबिक, इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा है कि "शिकायतकर्ता ने स्थानीय पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है और जहां जरूरत पड़ने पर एयरलाइन जांच में सहायता प्रदान करेगी." हालांकि, इंडिगो ने घटना के बारे में कोई और जानकारी साझा नहीं की है.


बगल की सीट पर बैठा था आरोपी


घटना के बारे में जानकारी देते हुए पीड़ित महिला ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ''फ्लाइट की लाइट धीमी थी और वह सो रही थी. इस दौरान उसने पाया कि आर्मरेस्ट उठा हुआ था और एक शख्स उसके ऊपर झुका था.'' महिला ने कहा कि मुझे ये अजीब लगा, क्योंकि मुझे याद है कि मैंने आर्मरेस्ट नीचे किया था. 


सोते वक्त महिला के साथ करने लगा अश्लील हरकत


टीओआई के मुताबिक, महिला नींद में थी. उसने फिर से आर्मरेस्ट नीचे किया और सोने लगी. कुछ देर बाद उसने देखा कि पुरुष यात्री का हाथ उसके ऊपर था. उसने बताया कि अभी भी शख्स ने अपनी आंखें बंद कर रखी थी, इसलिए महिला समझ नहीं पा रही थी कि क्या करे. उसने अपनी आंखें आधी खोल ली और सोने का नाटक करने लगी. कुछ ही मिनट में उसने देखा कि सह-यात्री ने उसे गलत तरीके से छूना शुरू कर दिया.


इसके बाद महिला ने सीट लाइट ऑन कर दी और केबिन क्रू से यात्री के खिलाफ शिकायत की. पीड़िता ने बताया कि केबिन क्रू के पहुंचने पर आरोपी माफी मांगने लगा. फ्लाइट के लैंड करने के बाद एयरलाइंस ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया.


यह भी पढ़ें


Indigo: इंडिगो फ्लाइट में यौन उत्पीड़न, विरोध किया तो हो गया झगड़ा, आरोपी प्रोफेसर गिरफ्तार