Indigo Flight: भारतीय ट्रेनों के जनरल डिब्बों में खचाखच भरी यात्रियों की भीड़ के किस्से आम हैं. हालांकि, फ्लाइट में कभी ऐसी स्थिति देखने को नहीं मिलती है. अगर आपसे कहा जाए कि फ्लाइट में भी ऐसा ही हुआ है और वो भी भारत में ही तो शायद आपको विश्वास नहीं होगा. दरअसल, इंडिगो की एक फ्लाइट में ऐसा ही नजारा दिखा. 


मुंबई से वाराणसी की एक इंडिगो फ्लाइट में मंगलवार (21 मई) को ऐसा ही नजारा सामने आया. इंडिगो की ये फ्लाइट ओवरबुक होने की वजह से बहुत से यात्री फ्लाइट में पीछे की तरफ खड़े थे. चौंकाने वाली बात ये रही कि फ्लाइट ने बाकायदा टेकऑफ भी कर लिया था. हालांकि, बाद में फ्लाइट को वापस एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया.


एयरक्राफ्ट के आखिर में खड़ा था यात्री


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सामने आई. सुबह करीब आठ बजे मुंबई से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में क्रू मेंबर को एक शख्स एयरक्राफ्ट के सबसे आखिर में खड़ा दिखाई दिया. उस समय तक जहाज उड़ान भरने ही वाला था.


जैसे ही क्रू ने यात्री को खड़े हुए देखा तो पायलट को इस बारे में जानकारी दी. इसके बाद फ्लाइट को वापस टर्मिनल पर लाया गया. हालांकि, इस बारे में एयरलाइंस की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. बता दें कि आमतौर पर एयरलाइंस खाली जाने से बचने के लिए फ्लाइट को ओवरबुक कर लेती हैं.


टर्मिनल पर वापस लाई गई फ्लाइट


एक यात्री ने बताया कि फ्लाइट को वापस टर्मिनल में लाने के बाद उस शख्स को नीचे उतारा गया. उन्होंने कहा कि एयरलाइंस की ओर से सभी के केबिन बैगेज चेक किए गए और फ्लाइट को टेकऑफ करने में करीब एक घंटे की देरी हो गई.


डीजीसीएम की ओर से 2016 में जारी किए गए नियमों के मुताबिक एयरलाइन की ओर से अगर फ्लाइट के उड़ान भरने के एक घंटे के अंदर यात्री को दूसरी फ्लाइट उपलब्ध करा दी जाती है तो उसे यात्री को कोई मुआवजा नहीं देना होता है.


ये भी पढ़ें:


Harassment Case: यौन शोषण मामले में बृजभूषण शरण सिंह बोले- गलती नहीं की, ट्रायल का करूंगा सामना