Prakashi Tomar Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की खूब चर्चा है, पिछले कई हफ्तों से चल रही इस यात्रा की तस्वीरें आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं. इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी यात्रा के दौरान लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहते हैं. भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ कई मशहूर हस्तियां भी हिस्सा ले रही हैं. इसी क्रम में अब भारतीय शूटर प्रकाशी तोमर भी भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनीं. उन्हें राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हुए देखा गया. 


कांग्रेस ने शेयर की तस्वीर
उत्तर प्रदेश के जोहरी गांव से आने वालीं प्रकाशी तोमर को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ देखा गया. इस दौरान उनके साथ गांव की अन्य महिलाएं भी मौजूद रहीं. बागपत जिले की प्रकाशी तोमर दुनिया की सबसे बुजुर्ग शार्पशूटर्स में से एक हैं. उनके यात्रा में शामिल होने के बाद कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहुल के साथ उनकी तस्वीर शेयर की गई. 






देशभर में मशहूर हैं शूटर दादी
प्रकाशी तोमर और उनकी जेठानी चंद्रो तोमर देश की जानी-मानी महिला निशानेबाज हैं. दोनों ने ही काफी बड़ी उम्र में निशानेबाजी सीखी और देशभर में अपना नाम कमाया. दोनों पर बॉलीवुड फिल्म सांड की आंख बनाई गई. जिसमें बताया गया है कि कैसे दोनों देवरानी-जेठानी ने समाज की पाबंदियों के बावजूद अपने लक्ष्य पर निशाना साधा. लोग दोनों को ही शूटर दादी के नाम से बुलाते थे. साल 2021 में कोरोना के चलते प्रकाशी तोमर की जेठानी चंद्रो तोमर का निधन हो गया था. 


तीन दिन यूपी में रहेगी यात्रा
‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर 2022 को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और उसके बाद यह अपने पहले चरण में तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली से होकर गुजर चुकी है. यात्रा उत्तर प्रदेश में लगभग तीन दिन रहेगी और उसके बाद गुरुवार शाम को हरियाणा के पानीपत में प्रवेश करेगी. इसके बाद यह पंजाब से होते हुए हिमाचल प्रदेश में दाखिल होगी और फिर अगले दिन जम्मू-कश्मीर की तरफ बढ़ेगी, जहां इसका समापन होगा.


ये भी पढ़ें- 'आरक्षण दिया है तो मिलेगा ही, इसे कोई छीन नहीं सकता...'OBC रिजर्वेशन पर SC के फैसले से खुश हुए CM योगी और डिप्टी सीएम