अमृतसर: सिख जत्थे के साथ 10 दिन की तीर्थयात्रा पर पाकिस्तान गया एक भारतीय व्यक्ति लापता हो गया है. पुलिस ने बताया कि सिख जत्था कल लौट आया लेकिन 24 साल के अमरजीत सिंह उनके साथ नहीं था. अमृतसर के एसएसपी परमपाल सिंह ने कहा, "बैसाखी मनाने और पाकिस्तान के अलग-अलग गुरुद्वारों का दौरा करने के बाद सिख तीर्थयात्रियों का समूह शनिवार को वापस लौटा आया लेकिन अमरजीत सिंह उनके साथ नहीं था". सिंह दूसरे तीर्थयात्रियों के साथ 12 अप्रैल को पाकिस्तान गया था.


 ननकाना साहिब से लाहौर पहुंचने पर सिंह लापता हुआ भारतीय


पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिख जत्थे के भारत लौटने के बाद उसके लापता होने की जानकारी मिली. दूसरे तीर्थयात्रियों की तरह सिंह का पासपोर्ट भी ‘एवैक्यू ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड’ के पास था. अधिकारियों ने सिंह के निर्धारित समय पर पासपोर्ट वापस न लेने आने पर उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. रिपोर्ट के अनुसार प्राथमिक जांच के अनुसार ननकाना साहिब से लाहौर पहुंचने पर सिंह लापता हुआ. उसकी तलाश जारी है.


तीर्थयात्रा ने इस्लाम कुबूल कर पाकिस्तान में एक मुसलमान से की शादी


 इससे पहले जत्थे की एक दूसरे सदस्य किरण बाला भी वापस नहीं लौटी थी. उसने कथित तौर पर इस्लाम कुबूल कर पाकिस्तान में एक मुसलमान से शादी कर ली थी. किरण और अमरजीत दोनों 10 दिन की तीर्थयात्रा पर जत्थे के साथ 12 अप्रैल को पाकिस्तान गए थे. अमरजीत मलेशिया में नौकरी करता था लेकिन पिछले कुछ महीनों से अपने परिवार के साथ रह रहा था और उनकी खेती बाड़ी में मदद कर रहा था.