वाशिंगटनः भारतीय मूल के निवासी जस्टिन नारायण ने 'मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया' सीजन 13 के विजेता बने हैं. जस्टिन मास्टरशेफ 'मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया' जीतने वाले दूसरे भारतीय मूल के शख्‍स बने हैं. इस प्रतियोगिता का विजेता बनने पर नारायण को  2.5 लाख डॉलर (लगभग 1.8 करोड़ रुपये) मिले हैं. इससे पहले साल 2018 में शशि चेलिया ने कुकिंग के इस रियलिटी शो का खिताब जीता था.


इस शो के विजेता बनने पर नारायण को सोशल मीडिया के जरिए भारत से भी शुभकामनाएं मिल रही हैं. उन्हें ट्विटर पर इतनी बधाई मिली कि वह ट्रेंड में बने हुए थे. जस्टिन नारायण पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और उनकी उम्र मात्र 27 साल है. 


'मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया' ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज से ट्रॉफी के साथ जस्टिन नारायण की फोटो शेयर की हैं. फोटो शेयर करते हुए मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया ने कैप्शन दिया है- हमारे #MasterChefAU2021 के विजेता को बधाई. इस पोस्‍ट को भी लोग जमकर लाइक कर रहे हैं.


बता दें कि जस्टिन नारायण को बचपन से ही खाने बनाने का शौक रहा है. मात्र 13 साल की उम्र में उन्होंने खाना बनाना शुरू कर दिया था. वह बताते हैं कि उनकी मां उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं और वह सबसे अच्छी शेफ हैं.


गौरतलब है कि 'मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया' दुनिया की सबसे बड़ी खाना बनाने की प्रतियोगिता है. इस प्रतियोगिता का आयोजन पिछले 13 साल से किया जा रहा है. इस रियालिटी शो के जरिए कई लोग स्टार बन चुके हैं.


भारत के लिए गर्व की बात यह है कि इस सुपरहिट फूड शो में अब भारतीय व्यंजनों को भी परोसा जा रहा है. इससे भारतीय व्यंजनों को एक अलग तरह की पहचान मिलेगी.


गोवा में भी 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे केजरीवाल, सरकार बनने पर पुराने बिल माफ करने का एलान