India Weather Update: भारतीय मौसम विभाग ने मौसम पर अपडेट देते हुए दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. इसके साथ ही आने वाले दिनों में बारिश की संभावना के बीच येलो अलर्ट जारी किया था. वहीं अब उत्तर प्रदेश, राजस्थान औऱ हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई गई है.


दिल्ली में होगी बारिश


दरअसल भारतीय मौसम विभाग ने कई ट्वीट करते हुए देश में बारिश के हाल की जानकारी दी है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के कई इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं तो कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश भी देखी जा सकती है. मौसम विभाग की ओर से किए गए ट्वीट से पता चलता है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, बुरारी, करावल नगर, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, विवेक विहार, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन के अलग-अलग स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता से साथ बारिश हो सकती है.






हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश में होगी हल्की बारिश


मौसम विभाग के ताजा पुर्वानुमान के अनुसार हरियाणा के नारनौल, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, फारुखनगर, कोसालिक, पानीपत, करनाल, गोहाना समेत कई इलाकोों में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं ट्वीट में दी गई जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में भी हल्की बारिश देखी जा सकती है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम उत्तर प्रदेश के गंगोह, शामली, मुरादाबाद, रामपुर, कांधला, मिलक, संभल, मुजफ्फरनगर, बड़ौत, बागपत समेत आसपास के क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है.






राजस्थान में भी बारिश के आसार


वहीं राजस्थान में भी हल्की गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य के झुंजुनू, महानीपुर बालाजी, कोटपुतली, भिवाड़ी, खैरथल समेत आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. 






इसे भी पढ़ेंः
Exclusive: ममता बनर्जी का नेशनल प्लान, अब इस राज्य में TMC लड़ सकती है विधानसभा चुनाव


Bhabanipur By Election: ममता बनर्जी बोलीं- बीजेपी झूठ बोलती है कि हम दुर्गा पूजा की इजाजत नहीं देते, वो 'जुमला पार्टी' है