Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदर बनी सेक्टर में एलओसी के पास भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक ड्रोन बरामद किया. बरामद किए गए ड्रोन से सुरक्षा बलों को 2 लाख भारतीय रुपये, 131 राउंड गोलियां, मैग्जीन बरामद हुए हैं. 


सुरक्षाबलों ने बताया, रात लगभग साढ़े 10 बजे स्थानीय लोगों ने जब किसी ड्रोन के उड़ने की आवाज सुनी तो उन्होंने सुरक्षा इकाइयों को सुचित किया. सूचना मिलने के बाद सेना और पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और रात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर इस ड्रोम को इंटरसेप्ट कर मार गिराया और उसके साथ इन सामान को रिकवर कर लिया.


अधिकारियों ने चलाया सर्च ऑपरेशन
अधिकारियों ने बताया, इस घटना के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने एक सर्च ऑपरेशन चलाया है, क्योंकि पास ही पुंछ के इलाके में गुप्त सूचना मिली थी कि 9 अप्रैल से यहां पर कुछ आतंकवादी सक्रिय हैं, जिनकी तलाश में पहले से ही सैन्य इकाइयां इलाके में गश्त कर रही हैं. इसी सिलसिले में जम्मू-कश्मीर के ही शोपियां जिले में बुधवार शाम को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ की सूचना मिली थी. 


कुछ दिनों में होनी है G20 की बैठक
आने वाले कुछ दिनों में जम्मू और कश्मीर में ही G20 की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और लगातार संवेदनशील इलाकों में धरपकड़ कर रही हैं. वहीं गृहमंत्री अमित शाह भी सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा को लेकर यहां पर बैठक करने वाले हैं. 


गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार (13 अप्रैल) को नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे क्षेत्रों में स्थिति, सीमापार से घुसपैठ की कोशिशों और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाने के प्रयासों पर दिल्ली में होने वाली बैठक में स्थिति की समीक्षा करेंगे. इस बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में शामिल होंगे.


Maharashtra Politics: 'मातोश्री आकर रोए थे शिंदे', बगावत को लेकर आदित्य ठाकरे का बड़ा खुलासा, कहा- बीजेपी के डर से...