नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में आज एकबार फिर बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली में बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि अगले एक से दो दिनों में देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 9 से 11 सितंबर के बीच दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है.


दिल्ली के अलावा इन दो दिनों में उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान और पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात के हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है.


आपको बता दें कि इस साल दिल्ली में बारिश ने पिछले 19 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. सितंबर महीने की पहली तारीख से ही जारी बारिश के कारण यहां के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं और जनजीवन प्रभावित हुआ है. 


बारिश के बाद दिल्ली में हुए जलभराव के बाद राजनीतिक पार्टियों का आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. सभी दल एक दूसरे को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. पानी भरने के कारण कई इलाकों में मच्छर भी पनपने शुरू हो गए हैं.


गौरतलब है कि इस मॉनसूनी सीजन में अब तक दिल्ली में 999.9 एमएम बारिश हो चुकी है. साल 2011 के बाद से पूरे मॉनसून सीजन में दिल्ली में इतनी बारिश नहीं हुई थी. माना जा रहा है कि साल 2010 की मॉनसूनी बारिश का रिकॉर्ड इस साल टूट सकता है.


Hartalika Teej: अखण्ड सौभाग्य की प्राप्ति के लिए ऐसे रखें हरतालिका तीज व्रत, जानें महत्वपूर्ण नियम व विधि