Pakistani Nationals: भारत ने लंबे समय से सजा काट रहे पाकिस्तानी नागरिकों को रिहा कर दिया. भारत में कैद 17 पाकिस्तानी नागरिकों को शुक्रवार को अटारी-वाघा सीमा के रास्ते स्वदेश भेज दिया गया. पाकिस्तान उच्चायोग ने ये जानकारी दी है.


पाकिस्तान के मिशन ने ट्वीट किया, "पाकिस्तान उच्चायोग, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अथक प्रयासों और भारतीय पक्ष के सहयोग के बाद भारत की जेलों में बंद 17 पाकिस्तानी नागरिकों को आज अटारी-वाघा सीमा के रास्ते वापस भेजा गया."


भारत ने पाकिस्तान के साथ सूचि शेयर की
इसमें कहा गया है, "सभी पाकिस्तानी कैदी अपनी सजा पूरी करके भारत से वापस जाएं, इस दिशा में हमारे प्रयास जारी रहेंगे." भारत ने एक जनवरी को देश की जेलों में बंद 339 पाकिस्तानी असैन्य कैदियों और 95 पाकिस्तानी मछुआरों की सूचियां पाकिस्तान के साथ शेयर की थीं.


विदेश मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी दी थी. इसने कहा था कि पाकिस्तान ने अपनी हिरासत में बंद 51 असैन्य कैदियों और 654 मछुआरों की सूचियां साझा की थीं, जो भारतीय हैं या भारतीय माने जाते हैं.


यह भी पढ़ें: Delhi Mayor Election : AAP की याचिका पर 3 फरवरी को SC में होगी सुनवाई, सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर लगाया ये बड़ा आरोप