Mallikarjun Kharge On I.N.D.I.A. Meeting: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट शेयर‍िंग का मुद्दा जल्‍द से जल्‍द सुलझाने को लेकर इंड‍िया गठबंधन पूरे जोर-शोर से जुटा है. कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्‍ल‍िकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा है कि गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं की कॉर्ड‍िनेशन कमेटी ने शन‍िवार (13 जनवरी) को वर्चुअल मीट‍िंग की, ज‍िसमें कई मामलों पर सार्थक और सकारात्‍मक चर्चा की गई. 


कांग्रेस अध्‍यक्ष खरगे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्‍स' पर एक पोस्‍ट शेयर करते हुए कहा क‍ि सीट शेयर‍िंग के मामले पर गठबंधन के नेता बातचीत के जर‍िए सकारात्‍मक तरीके से आगे बढ़ रहे हैं. हर कोई इस मामले पर काफी खुश भी नजर आ रहा है. 


उन्‍होंने यह भी कहा कि आने वाले द‍िनों में इंड‍िया अलायंस के राजनीत‍िक दलों की ओर से ज्‍वाइंट प्रोग्राम क‍िए जाएंगे, इसको लेकर भी वर्चुअल मीट‍िंग में चर्चा की गई.  


'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का इंड‍िया गठबंधन नेताओं को न‍िमंत्रण 


मल्‍ल‍िकार्जुन खरगे ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को लेकर भी बात रखी. उन्‍होंने कहा, ''मैंने राहुल गांधी के साथ अलायंस के सभी नेताओं से सुविधानुसार 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने का आग्रह किया और आमंत्रण भी द‍िया है. उनसे आम लोगों को परेशान करने वाले सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों को उठाने के लिए इस न्‍याय यात्रा से जुड़ने को आमंत्रित किया है.'' 






'मल्लिकार्जुन खरगे के गठबंधन नेतृत्व पर सहमत‍ि' 


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, इंडिया गठबंधन की आभासी बैठक पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, "मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हुई बैठक में चर्चा हुई कि हम सभी जल्द से जल्द सीट शेयरिंग पर फैसला लेंगे. कुछ लोगों ने सुझाव दिया कि गठबंधन का नेतृत्व मल्लिकार्जुन खरगे को करना चाहिए. इस पर सभी सहमत हुए.''


'बहुमत मिलने पर देश को बेहतर विकल्प देंगे' 


एनसीपी प्रमुख पवार ने कहा, ''हमने आने वाले दिनों में योजना बनाने के लिए एक समिति भी बनाई है. सभी ने सुझाव दिया कि नीतीश कुमार को संयोजक के रूप में जिम्मेदारी लेनी चाहिए, लेकिन उनकी राय है कि जो पहले से ही प्रभारी है, उसे बने रहना चाहिए. चुनाव के बाद अगर हमें बहुमत मिलता है तो हम देश को बेहतर विकल्प दे पाएंगे."


यह भी पढ़ें: ब्रिटिश उच्चायुक्त की PoK यात्रा पर भारत ने जताया रोष! विदेश मंत्रालय बोला- 'ये आपत्तिजनक और...'