देश में किसानों की मौजूदा स्थिति पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बयान दिया है.  दिल स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करने के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा.


 हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “किसान की खुशहाली में ही हर वर्ग की उन्नति छिपी है, अमेरिका में कृषि अर्थव्यवस्था का स्पष्ट नियम है कि या तो आप बड़े किसान बन जाए या किसानी छोड़ दें.’’


उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार, भारत सरकार के मुकाबले ज्यादा सब्सिडी किसानों को देती है. भारत में छोटे किसानों की तादाद अधिक है, जिनसे लगातार सब्सिडी का लाभ छीना जा रहा है. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में परिस्थितियां अलग हैं यहां पर अमेरिका की नीति काम नहीं कर सकती.  यहां की परिस्थिति अमेरिका से पूरी तरह से भिन्न है.


भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि टीम कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन करना जायज है.  और यह आंदोलन सिर्फ किसानों का नहीं बल्कि सभी कर्मचारी छोटे कारोबारी ट्रांसपोर्टर्स और ट्रेड यूनियन के साथ-साथ हर किसी का है.


उल्लेखनीय है कि दिल्ली के समीप सिंघु बॉर्डर पर एकजुट हुए किसानों का तीन कृषि कानून के खिलाफ किए जा रहे प्रदर्शन का आज 13वां दिन है.  किसानों ने मंगलवार को भारत बंद का ऐलान किया था जिसे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सफल बताया.