Jakir Hossain: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इस बार तृणमूल विधायक और जंगीपुर के पूर्व मंत्री जाकिर हुसैन (Jakir Hossain) के घर से 'कुबेर का खजाना' बरामद हुआ है. आयकर विभाग (Income Tax Department) को हुसैन के घर, ऑफिस, गोदाम, फैक्ट्री से 11 करोड़ रुपये बरामद हुए. आयकर विभाग ने जंगीपुर के अलावा दिल्ली और कोलकाता में भी अभियान चलाया. अभी तक कुल 15 करोड़ रुपए की वसूली की जा चुकी है. 


दरअसल, टीएमसी विधायकों के खिलाफ लगातार इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है. इसी के तहत बीते दिन (11 जनवरी) मुर्शिदाबाद में तृणमूल विधायक जाकिर हुसैन के आवासीय और कारखाने परिसरों में आयकर विभाग की छापेमारी की गई.  टीएमसी विधायक के घर पर कई घंटों तक आईटी की छापेमारी और तलाशी जारी रही. 


केवल कार्यालय से 9 करोड़ रुपये बरामद 


आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक अब तक तीन जगहों से करोड़ों रुपये की रकम को जब्त कर लिया गया है. तृणमूल विधायक के सिर्फ एक कार्यालय से 9 करोड़ पाए गए. अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर इतने सारे पैसे कहां से आए? कैश क्यों छुपाया गया था? आयकर विभाग इस मामले की तह तक जाने के लिए जांच पड़ताल में जुट गया है. 


रेड करने पहुंची थी IT की 20 गाड़ियां 


इनकम टैक्स विभाग की करीब 20 गाड़ियां तमाम ठिकानों पर रेड करने पहुंचीं थी. बताया जा रहा है कि कुछ बीड़ी कारोबारियों के ठिकानों पर भी इनकम टैक्स ने छापेमारी की थी. इसके साथ ही हुसैन के मैनेजर के घर पर भी तलाशी ली गई. कोलकाता में चार जगहों पर आईटी की ये छापेमारी चली थी. टैक्स चोरी के आरोपों के बाद आईटी ने ये बड़ी कार्रवाई की. 


ये भी पढ़ें: 


'अपराध एक, सजा अलग क्यों', शंकर मिश्रा को जेल तो जौहर अली खान को बेल पर भड़के कपिल मिश्रा