नई दिल्ली: एसीबी ने 400 करोड़ रूपए के टैंकर घोटाला मामले में कपिल मिश्रा को आज पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले कपिल मिश्रा का विस्तृत बयान पिछले हफ्ते दर्ज किया गया था. इसके अलावा एसीबी ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार से लगभग तीन घंटे तक पूछताछ की है.


कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने टैंकर घोटाले की जांच पर असर डाला. गौरतलब है कि यह घोटाला शीला दीक्षित के बतौर मुख्यमंत्री कार्यकाल के दिनों का है.


सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार से हटाए गए मंत्री कपिल मिश्रा ने यह भी दावा किया कि 400 करोड़ रूपये के कथित टैंकर घोटाला मामले में केजरीवाल के सहयोगी ने उनसे तत्कालीन राज्यपाल नजीब जंग को कुछ रिपोर्ट भेजने में देरी करने को कहा था.


आपको बता दें कि एसीबी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को मामले में पूछताछ के लिए बुधवार को बुलाया गया था. कपिल मिश्रा का आरोप है कि केजरीवाल ने शीला दीक्षित के मुख्यमंत्रिकाल में हुए टैंकर घोटाला मामले की जांच को प्रभावित किया है. उनका आरोप है कि केजरीवाल और उनके ‘दो आदमियों’द्वारा टैंकर घोटाला मामले की जांच में लगातार देरी की गई और उसे प्रभावित किया गया.