नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे 'मन की बात' से देश की जनता को संबोधित करेंगे. ये साल का आखिरी मन की बात रेडियो कार्यक्रम होगा. पिछले बीते एक महीने से देश में कृषि कानून को लेकर तनाव देखा गया है. सैकड़ों की संख्या में किसान कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इस बार पीएम मोदी अपने मन की बात कार्यक्रम में कृषि कानून और उससे जुड़ी कुछ अहम मुद्दों पर बात कर सकते हैं.


आपको बता दें, कृषि कानून को लेकर किसान पिछले एक महीने से दिल्ली बॉर्डर पर लगातार अपना विरोध जता रहा है. किसानों की सीधी मांग है कि तीनो कृषि कानूनों को सरकार वापस लें, नहीं तो वो इसी तरह बॉर्डर पर अपना विरोध जताते रहेंगे. वहीं, पीएम मोदी ने इस बीच किसानों को कृषि कानून के बारे में जानकारी देते हुए इससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं होने की बात की है. लेकिन किसान अपनी मांग पर डटे हुए हैं.





पीएम मोदी ने इससे पहले कहा कि किसानों को कृषि कानून के खिलाफ विपक्ष ने भड़काया है. बिना किसी पार्टी और नेता का नाम लिये उन्होंने कहा कि देश के किसानों को गुमराह किया गया है. जो कुछ नहीं बल्कि एक गंदी राजनिती करने का तरीका है. उम्मीद की जा रही है कि पीएम मोदी एक बार फिर अपने मन की बात कार्यक्रम में कृषि कानून को लेकर बात कर सकते हैं.


वहीं, कृषि कानून को लेकर गुस्साएं किसानों ने आज ताली और थाली बजाकर कानून के खिलाफ विरोध करने का फैसला किया है. उन्होंने अपने समर्थकों से भी अपील की है कि वो भी ताली थाली बजाकर उनका साथ दें.


आपको बता दें, किसान नेताओं ने एक बार फिर सरकार के साथ बातचीत करने का भी फैसला ले लिया है. ये बातचीत 29 दिसंबर को सुबर 11 बजे होनी है. बताया जा रहा है कि बातचीत दिल्ली के विज्ञान भवन में होगी.


यह भी पढ़ें.


संजय राउत ने सामना में कहा- लोग अपने परिवार को बचाएं, बाकी देश संभालने के लिए मोदी और उनके दो-चार लोग हैं


उत्तर भारत में शीतलहर का अनुमान, मौसम विभाग ने दी शराब से तौबा करने की सलाह