इंदौर: देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी से 4 और मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है. इसके बाद जिले में इस वायरस के संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 72 पहुंच गई है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने शुक्रवार को बताया कि कोविड-19 से संक्रमित पाये गये 4 मरीजों की शहर के अस्पतालों में पिछले 2 दिन के दौरान मौत हो गई. इनमें 95 वर्षीय महिला, 75 वर्षीय पुरुष, 55 वर्षीय पुरुष और 42 वर्षीय पुरुष शामिल हैं.


उन्होंने बताया कि ये मरीज उच्च रक्तचाप, टीबी, श्वसन तंत्र संबंधी रोग (सीओपीडी) और अन्य बीमारियों से पहले ही जूझ रहे थे. सीएमएचओ ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 28 और मरीज़ मिलने के बाद जिले में इस महामारी की जद में आये लोगों की तादाद 1,485 से बढ़कर 1,513 पर पहुंच गई है. इनमें से 242 मरीजों को इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.


ताजा आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि शुक्रवार सुबह की स्थिति में जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर 4.76 प्रतिशत थी. इंदौर में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है.


ये भी पढ़े.


COVID 19: 35 हजार के पार हुई संक्रमितों की संख्या, अबतक 1147 की मौत | जानें अपने राज्य का हाल


ABP e Shikhar Sammelan Live Updates: शिवराज सिंह चौहान बोले- कमलनाथ सरकार कोरोना से निपटने की जगह आइफा में व्यस्त थी