Weather Update: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार 30 अगस्त को तेज धूप निकलने की संभावना है. जिसके चलते लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा पूरे हफ्ते ऐसे ही मौसम रहने की संभावना है. साथ ही बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.


यूपी में मानसून विदाई ले रहा है. जिसके चलते राज्य में तापमान की बढ़ोतरी होने लगी है. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक 30 अगस्त से 3 सितंबर तक पश्चिमी यूपी के लगभग सभी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा और पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है.






बारिश पर लग गया है ब्रेक
राजस्थान में बारिश पर ब्रेक लग गया है. जिसकी वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में अब सितंबर में ही तेज बारिश की उम्मीद है. आईएमडी का कहना है कि इस महीने के अंत और सितंबर की शुरुआत में ही प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश होगी. मध्य प्रदेश में भी बारिश न होने की वजह से तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 3 सितंबर तक अच्छी बारिश हो सकती है.


कुछ जगहों पर हल्की बारिश की उम्मीद
हरियाणा में अभी मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 3 सितंबर तक राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा. उत्तराखंड में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. राज्य में बारिश न होने की वजह से नदियों का जलस्तर घटने लगा है, जिसके चलते लोगों को थोड़ी राहत मिली है. इसके अलावा सिक्किम, बंगाल, दक्षिणी छत्तीसगढ़, आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.


यह भी पढ़ें- Aditya-L1 Solar Mission: कहां से लॉन्च होगा और कहां तक जाएगा आदित्य-एल1, पढ़ें पूरा रूट