Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार 21 अगस्त को हल्की बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अपडेट के मुताबिक, मंगलवार 22 अगस्त और बुधवार 23 अगस्त को झमाझम बारिश के साथ बिजली कड़कने की संभावना है. दिल्ली में सोमवार 21 अगस्त को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 


उत्तराखंड में बारिश की वजह से हालात खराब हैं. मौसम विभाग ने सोमवार 21 अगस्त के लिए राज्य के कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से नदियां नाले उफान पर है, जिसके चलते राज्य में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है.






यूपी हरियाण का कैसा है हाल 
यूपी में पिछले कुछ दिनों से हल्की बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. वहीं प्रदेश में 20 अगस्त को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जिसके कारण लोगों को दिनभर उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा. हरियाणा में भी मानसूनी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में 22 अगस्त कर बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है.


तेज बारिश का दौर शुरू
मध्य प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला जारी है. राज्य में रविवार 20 अगस्त की शुरुआत बारिश के साथ हुई, जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है. आईएमडी के अनुसार राज्य में 22 अगस्त तक तेज बारिश का दौर रहेगा. साथ ही ग्वालियर सहित अंचल के अन्य जिलों में आगामी 22 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना रहेगी. राजस्थान के भी कई जिलों में बारिश के आसार है. राज्य में जोधपुर, बीकानेर, झालावाड़,पाली समेत कई इलाको में बिजली कड़कने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 


मौसम एजेंसी के मुताबिक तेलंगाना, मराठवाड़ा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश,जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, केरल में हल्की बारिश हो सकती है.


यह भी पढ़ें


'ED की जांच के डर से BJP गठबंधन की सरकार में गए NCP विधायक', जानें और क्या बोले शरद पवार