IMD Weather Today: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार 29 अगस्त को बादल छाए रहने की उम्मीद है. इसके अलावा हरियाणा और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर के इर्द गिर्द अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना कम है. हालांकि बढ़ते तापमान की वजह से लोगों को गर्मी से परेशानी हो सकती है. साथ ही मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 


उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर खत्म हो चुका है. बारिश न होने की वजह से राज्य में लोग उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे है. हालांकि राज्य के गाजियाबाद में बादल छाए रहने की उम्मीद है.





 


दो से तीन डिग्री तक तापमान में रही बढ़ोतरी 
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक सोमवार को पूर्वी और पश्चिमी में मौसम शुष्क बना रहेगा. जिसकी वजह से कुछ इलाकों में हल्की बारिश की उम्मीद है. जानकारी के अनुसार राज्य में अब सितंबर में ही तेज बारिश की उम्मीद है. आईएमडी का कहना है कि सितंबर की शुरुआत में ही प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश होगी.


मध्यप्रदेश में भी मानसून पर एक बार फिर ब्रेक लग गया है. राज्य के कई शहरों में शहरों में तापमान में दो से तीन डिग्री तक बढ़ोतरी रही. मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश में नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिससे एक-दो सितंबर से बारिश का दौर फिर शुरू हो सकता है.


इन राज्यों में होगी बारिश 
उत्तराखंड में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. हिमाचल प्रदेश में अभी भी बारिश का दौर थम नही रहा है. विभाग के मुताबिक राज्य में मंगलवार को भी हल्की बूंदाबांदी की उम्मीद है. इसके अलावा हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण, तमिलनाडु, ओडिशा के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की उम्मीद है. 


ये भी पढ़ें:Imran Khan Case: जेल में अब इत्र लगाएंगे इमरान खान, वेस्टर्न टॉयलेट से लेकर नया वॉशरूम तक, सलाखों के पीछे पूर्व पीएम को मिलेंगी ये सुविधाएं