Tamil Nadu Heavy Rain: तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. इन जिलों में लगातार हो रही बार‍िश की वजह से ज‍िला प्रशासन की ओर से बुधवार (15 नवंबर) को स्‍कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. तिरुवल्लूर जिला में स्कूल और कॉलेज में अवाकश घोषित कर दिया गया है.


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक चेन्नई में लगातार भारी बारिश के कारण 15 नवंबर को जिले के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई जिसकी जानकारी जिला कलेक्टर रश्मी सिद्धार्थ जगड़े ने दी. इसके अलवा भारी बार‍िश के चलते तिरुवल्लूर जिला कलेक्‍टर डॉ टी प्रभुशंकर ने भी बुधवार (15 नवंबर) को सभी स्‍कूलों और कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की है. 






खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना 
उधर, भारत मौसम व‍िज्ञान व‍िभाग के मुताब‍िक अगले 24 घंटे में दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती सर्कूलेशन बनने के कारण दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.  






आईएमडी के अनुसार दक्ष‍िण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर न‍िम्‍न दबाव क्षेत्र के उत्‍तर पश्‍च‍िम की ओर बढ़ने और 16 नवंबर तक आंध्र प्रदेश तट से दूर पश्‍च‍िम मध्‍य बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहन दबाव  में पर‍िवर्त‍ित होने की संभावना है. 


14 नवंबर को भी स्‍कूलों में रही थी छुट्टी 
तमिलनाडु के इन जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण अधिकारियों को अरियालुर, तंजावुर, विल्लुपुरम, तिरुवन्नामलाई, नागपट्टिनम, तिरुवरूर और कुड्डालोर जिलों में मंगलवार (14 नवंबर) को भी स्‍कूलों में छुट्टी घोषित करनी पड़ी.


यह भी पढ़ें: Cyclone Hamoon: आने वाला है चक्रवात हामून! इन जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट