केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद्र गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है. थावरचंद गहलोत इस वक्त आंध्र प्रदेश में अपने मंत्रालय के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. इस दौरान जब राज्यपाल बनाए जाने पर उनकी प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने इस जिम्मेदारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया. जानिए उन्होंने क्या कहा है.


मैं बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगा- गहलोत


थावर चंद्र गहलोत ने कहा, ‘’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी और शीर्ष नेतृत्व ने मेरे प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए मुझे कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया है. मैं उनकी इच्छा, आकांक्षा पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा.’’ उन्होंने बताया, ‘’मैं बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता, राज्यसभा की सदस्यता और मंत्री पद से कल त्यागपत्र दे दूंगा.’’



थावरचंद गहलोत के बारे में जानिए


थावरचंद गहलोत मोदी सरकार का दलित चेहरा रहे हैं और वे मध्यप्रदेश से आते हैं. अभी वे राज्यसभा सदस्य हैं. इसके साथ ही वह बीजेपी के पार्लियामेंट्री बोर्ड और सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के मेंबर भी हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत मध्यप्रदेश से की. वह मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए तीन बार विधायक चुने गए. इसके बाद वे केंद्र की राजनीति में आए गए. थावरचंद गहलोत चार बार लोकसभा सांसद भी चुने गए. 2014 में भारतीय जनता पार्टी के केंद्र में सरकार बनने के बाद उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया गया. इसके बाद दोबारा केंद्र मे मोदी सरकार बनी तब भी उन्हें कैबिनेट में शामिल किया गया.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- कोरोना संक्रमण से हुई है मौत तो मिलेगी एकमुश्त 50 हजार की राशि


Railway Train Timings: कोरोना काल में खत्म हुई ट्रेनों की लेट लतीफी, 93% राइट टाइम