गुरुग्रां/चंडीगढ़: दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के प्रद्युम्न की हत्या के मामले में हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने माना कि शुरुआती जांच में स्कूल की लापरवाही सामने आई है.


राम बिलास शर्मा ने भरोसा दिलाया है कि एक हफ्ते में जांच पूरी कर ली जाएगी और सभी गुनाहगारों को पकड़ लिया जाएगा. शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगर पीड़ित परिवार जांच से संतुष्ठ नहीं हुआ तो वो जिस एजेंसी से कहेंगे जांच कराई जाएगी.


दूसरी तरह से समझा जाए तो शायद राम बिलास शर्मा ये संकेत देने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर पीड़ित परिवार को जांच से तसल्ली नहीं हुई तो सीबीआई जांच भी कराई जा सकती है. दरअसल, पीड़ित माता-पिता इस हत्या की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.


हालांकि, जब शिक्षा मंत्री से पूछा गया कि आखिर गुस्साए अभिभावकों को स्कूल के बाहर क्यों लाठीचार्ज किया गया तो इस पर मंत्री जी ने कहा कि उन्हें पता नहीं है और वो अभी मीटिंग में थे.


आपको बता दें कि जिला प्रशासन ने स्कूल के खिलाफ जांच के लिए तीन सदस्यों की एक कमेटी का भी गठन कर दिया है, जो अगले 24 घंटे में अपनी जांच रिपोर्ट देगी.


इस मामले में आरोपी स्कूल बस के कंडक्टर अशोक ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. कोर्ट ने उसे तीन दिन की रिमांड पर भेज दिया है.


आपको बता दें कि शुक्रवार की सुबह स्कूल परिसर में सात साल के मासूम प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड को लेकर हरियाणा के साथ-साथ देश में भारी गुस्सा है.