Ideas of India Summit 2024: एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे ने शुक्रवार (23 फरवरी, 2024) को एबीपी न्यूज के कार्यक्रम आइडियाज ऑफ इंडिया में कहा- "जब हमने 2022 में आइडिया ऑफ इंडिया कार्यक्रम की शुरुआत की थी तो लोगों का सवाल था कि क्या स्पीकर्स को सुनने के लिए लोग आएंगे. कुछ लोगों ने इसका जवाब हां में दिया. कुछ लोगों ने कहा कि हम लोग बहुत बड़ा सपना देख रहे हैं पर बड़ा सपने देखे बिना जीवन कैसा हो सकता है."


एबीपी नेटवर्क के सीईओ के मुताबिक, एक बार फिर से आइडिया ऑफ इंडिया के तीसरे संस्करण का आगाज हो रहा है. यह कार्यक्रम ऐसे समय पर शुरू हो रहा है जब दुनिया कई संकटों का सामना कर रही है. 


'लोगों की इच्छाओं और आकांक्षाओं पर हमारा फोकस'


सीईओ अविनाश पांडे ने कहा कि इस साल दुनियाभर में 60 देशों में चुनाव हो रहे हैं. लोग मतदान करेंगे और उनकी आवाज को सुना जाएगा. ये साल ऐसा है, जब दुनिया दो युद्धों का सामना कर रही है, जिसमें लोगों के घर तबाह हो रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि ये युद्ध जारी रहने वाला है. उन्होंने कहा कि आइडिया ऑफ इंडिया कार्यक्रम में हम लोग इस देश के लोगों पर फोकस कर रहे हैं. उनकी इच्छाएं, आकाक्षाएं और डर क्या हैं. 


जानिए कौन-कौन कार्यक्रम में ले रहा हिस्सा?


सीईओ अविनाश पांडे ने बताया कि इस कार्यक्रम में राजनीतिक वैज्ञानिक और इतिहासकार भी शामिल होंगे. उन्होंने कुछ मेहमानों के ना भी बताए. उन्होंने बतायाकि सुहैल खिलनानी, कलाकार सुबोध गुप्ता, आमिर खान, किरण राव, कवि जावेद अख्तर, डॉ शशि थरूर, अर्थशास्त्री अरविंद पनगढ़िया, फिक्की अध्यक्ष, एक्टर पद्मा लक्ष्मी समेत कई अन्य कलाकार और नेता इसमें हिस्सा ले रहे हैं.


ये भी पढ़ें


जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का मार्केट कैप 2 लाख करोड़ रुपये के पार, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी बनाया रिकॉर्ड हाई