Gujarat Election 2022: अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार (4 नवंबर) को गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) के लिए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के मुख्यमंत्री चेहरे (CM Candidate) का ऐलान किया. केजरीवाल ने कहा कि पूर्व टीवी एंकर (former TV anchor) इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, जहां पार्टी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बाहर करने की कोशिश करने के लिए आक्रामक रूप से प्रचार कर रही है.


गुजरात चुनाव के लिए आम आदमी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाए जाने के बाद इसुदान गढ़वी ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "मुझ पर विश्वास रख मेरे जैसे आम आदमी को इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं आम आदमी पार्टी, अरविन्द केजरीवाल और खास कर गुजरात की जनता को दिल से धन्यवाद कहना चाहता हूं. मैं वचन देता हूं की जनता का सेवक बन सदैव लोकहित के काम करूंगा."






सर्वे के तहत चुने गए आप के सीएम उम्मीदवार


दरअसल, आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के लिए ऑनलाइन सर्वे कराया था. पूर्व पत्रकार और टीवी एंकर इसुदान गढ़वी ने आप के सर्वे में 73 फीसदी वोट हासिल किए कि गुजरात के मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होना चाहिए. आप ने एक फोन नंबर जारी किया था, जिसमें लोगों से फोन करने और अपनी पसंद का नाम बताने को कहा गया था. इसी तरह के सर्वे के बाद पार्टी ने पंजाब में भगवंत सिंह मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुना था.


पिछले साल जून में इसुदान गढ़वी आप में शामिल हुए 


पिछले साल जून में इसुदान गढ़वी आप (AAP) में शामिल हुए थे. राजनीति में आने से पहले उन्होंने गुजरात में सबसे अधिक रेटिंग वाले टीवी न्यूज में से एक की एंकरिंग की. गढ़वी (Isudan Gadhvi) ने घोषणा के बाद एक भावनात्मक भाषण में कहा, "मेरे जैसे विनम्र किसान के बेटे को अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की राजनीति में इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है." उन्होंने कहा "मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करूंगा. भगवान ने मुझे सब कुछ दिया है. अब मैं अपने साथी गुजरातियों को उनकी जरूरत की हर चीज देना चाहता हूं. मैं अपनी आखिरी सांस तक लोगों की सेवा करूंगा.” बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) के लिए 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.


ये भी पढ़ें-


गुजरात में अरविंद केजरीवाल का बड़ा हमला, कहा- बीजेपी ने पूछा ही नहीं कौन होगा सीएम, AAP को जनता दे सुझाव


Gujarat Elections: गुजरात चुनाव से पहले BJP का बड़ा दांव, यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की तैयारी में सरकार