प्रवर्तन निदेशालय ने दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में NCP नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया है. नवाब मलिक से आज सुबह पूछताछ हुई थी. गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा कि मुझे गिरफ्तार किया गया है. जेजे अस्पताल ले जा रहे हैं. नवाब मलिक ने कहा कि मैं लड़ूंगा, डरूंगा नहीं. 


ईडी के एक्शन के बाद एनसीपी कार्यकर्ता मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए हैं और पार्टी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद नारे लगा रहे हैं. दाऊद इब्राहिम से कनेक्शन को लेकर मुंबई में महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के बड़े नेता नवाब मलिक से पूछताछ हुई थी. सूत्रों के मुताबिक दाऊद के भाई इकबाल कासकर से जो पूछताछ हुई थी, उसके आधार पर ही नवाब मलिक से पूछताछ हुई और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.


 






दरअसल एनआईए ने दाऊद की साजिश को लेकर केस दर्ज किया था, इसके बाद ईडी ने भी केस दर्ज किया और दाऊद के भाई इकबाल कासकर की गिरफ्तारी भी हुई थी. मलिक पिछले कुछ महीनों से चर्चा में हैं, जब से उन्होंने एंटी ड्रग्स एजेंसी एनसीबी के मुंबई क्षेत्र के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े के विरुद्ध निजी और सेवा से जुड़े आरोप लगाए थे. मलिक के दामाद समीर खान को गत वर्ष मादक पदार्थ के एक मामले के एक मामले में एनसीबी ने गिरफ्तार किया था.



अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था जिसके बाद मलिक (Nawab Malik) को गिरफ्तार किया गया है.