हैदराबादः हैदराबाद के चारमीनार इलाके में ईद की शॉपिंग के लिए लॉकडाउन में छूट दी गई. इस दौरान लोगों की भीड़ उमड़ गई. भीड़ ऐसी उमड़ी कि सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गईं. भीड़ में महिला, पुरुष, बच्चे सभी लोग दिखे. शुक्रवार को ईद का त्योहार है. ईद के कारण हैदाराबाद में आज सुबह 6 बजे से दुकानें खुली थी. ईद के पहले दिन चारमीनार इलाके में खरीददारी करने भारी संख्या में पुराने शहर में लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई थी.


चेहरे से मास्क गायब


कोरोना संक्रमण से बचने के लिए महिलाएं चेहरे पर मास्क के बदले सिर्फ चुन्नी या हिज़ाब से नाक मुंह को ढंकी दिखई दी. इस दौरान कई लोगों के चेहरे तो ढ़के हुए भी नहीं थे. कोरोना से निपटने के लिए राज्य में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणआ की गई है.


राज्य में 10 दिनों का लॉकडाउन


बता दें कि राज्य मंत्रिमंडल ने मंगलवार को कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए 10 दिनों का राज्यव्यापी लॉकडाउन लगाया है. सरकार की ओर से हर दिन, लोगों की सामान्य गतिविधियों और जरूरतों के लिए चार घंटे की छूट दी गई है. इन चार घंटों के लिए सभी दुकानें खोली जाएंगी.


किसे मिली है लॉकडाउन में छूट


दवा कंपनियां, चिकित्सा उपकरण बनाने वाली कंपनियां, चिकित्सा वितरकों, दवा दुकान समेत सभी प्रकार की चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाओं के साथ साथ इमरजेंसी सुविधा वाले प्रतिष्ठानों को और उनके कर्मचारियों को लॉकडाउन में छूट दी गई है.


जम्मूः शुरू हुआ ऑक्सीजन यूनिट्स से सप्लाई, प्रति मिनट बनाए जा रहे हैं 26 हजाल लीटर