Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के सूरनकोट इलाके (Surankote Area) में बुधवार (30 नवंबर) को एक खुफिया सूचना के आधार पर चलाए गये तलाशी अभियान में आतंकियों के ठिकाने से  2 एके 47 राइफल (AK 47 Rifile), 5 चाइनीज ग्रेनेड़ (Chinese Grande) और अन्य हथियार बरामद किये गये.


सेना और एसओजी ने इस छापेमारी में काफी बड़ी मात्रा में विदेशी हथियारों का जखीरा बरामद किया है.  बरामद किये हैं. बरामद किये गये हथियारों में 1 एके 56 राइफल, 1 एके 47 राइफल, 1 चाइनीज पिस्टल,  5 चाइनीज ग्रेनेड, एके 47 की 7 खाली मैग्जीन, 69 गोलियां और एक पिस्टल की खाली मैग्जीन बरामद की है.






पुलिस सूत्रों ने बताया कि वह अभी भी यहां पर तलाशी अभियान चला रहे हैं. हमें इस मामले में अधिक जानकारी का इंतजार है. 


कुलगाम में भी सुरक्षा बलों ने नाकाम की थी साजिश
इस घटना से कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने शनिवार (26 नवंबर) को दो आईईडी (IED) बम बरामद किये थे और उनको डिफ्यूज कर दिया था. पुलिस ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के फ्रिसल इलाके से इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद किए थे लेकिन उनको डिफ्यूज कर दिया गया है जिससे एक बड़ा हादसा टल गया है.


एसएसपी कुलगाम ने इस घटना के बारे में पुष्टि करते हुए कहा कि आज फ्रिसल इलाके में सुरक्षा बलों को दो आईईडी के बारे में पता चला और इसको निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया.


Exclusive: 'समान नागरिक संहिता लागू करने का समय आ गया है', गुजरात में abp न्यूज़ से बोले राजनाथ सिंह