नई दिल्ली: मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों ने बुधवार को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति से मुलाकात की और विश्वविद्यालय परिसर में हालात सामान्य बनाने की दिशा में उठाए गए कदमों की चर्चा की.


जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार ने अपने ट्वीट में कहा, "आज सुबह अमित खरे (सचिव एचआरडी) और जी सी होसूर (संयुक्त सचिव उच्च शिक्षा) से मुलाकात की. इस मुलाकात में उन्हें जेएनयू में सामान्य स्थिति बहाल करने के बारे में उठाये जा रहे कदमों से अवगत कराया."


कुमार ने ये भी कहा कि जो छात्र विंटर सेमेस्टर में रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं, उन्हें सुविधा मुहैया कराने और एकेडमिक कामों लिए उपयुक्त माहौल बनाने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि जेएनयू परिसर में रविवार कुछ नकाबपोशों ने परिसर में प्रवेश कर छात्रों और शिक्षकों पर हमला कर दिया था. बाद में हमले में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.






वहीं जेएनयू में छात्रों पर हमले का विरोध तेज होता जा रहा है. इस मामले में कई बॉलीवुड सेलेब्स खुलकर सामने आए. कल दीपिका पादुकोण छात्रों का सपोर्ट करने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी पहुंची थीं. इस दौरान जेएनयू में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार भी मौजूद रहे. कन्हैया ने जेएनयू में आजादी सॉन्ग गाया और जमकर नारेबाजी की. हालांकि दीपिका के जेएनयू जाने पर खूब बवाल मच रहा है.


ये भी पढ़ें


JNU जाने पर दीपिका पादुकोण को पायल रोहतगी ने बताया 'इडियट', बोलीं- मेघना गुलजार ने किया ब्रेनवॉश


दीपिका पादुकोण की फिल्मों का है विवादों से गहरा नाता! क्या यही है अभिनेत्री का मूवी प्रमोशन का तरीका?