Corona Case Increase in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. इस दौरान देखा जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है. इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना (Vinay Kumar Saxena) ने ट्वीट कर लोगों को चेताया है.


उन्होंने कहा, ''हम संक्रमण के मामलों, संक्रमण दर और पुन: संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देख रहे हैं. यह आवश्यक है कि हम यह समझें कि महामारी खत्म नहीं हुई है. मैं सभी से कोविड उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन करने की अपील करता हूं.”






'घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सावधानी बरतें'
दिल्ली में लगातार 12 दिनों तक रोजाना 2,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. इसी को देखते हुए डॉक्टर लगातार लोगों से मास्क पहनने और कोविड ​​​​-19 सावधानियों का पालन करने की अपील कर रहे हैं. लैंसेट कमीशन की सदस्य, जन स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. सुनीला गर्ग ने NDTV को बताया, ''रिकवरी की दर अच्छी है, लेकिन मामले बढ़ रहे हैं और अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने में तेजी आई है.'' दिल्ली में 9,000 से अधिक (कोविड) बिस्तरों पर इस समय रिजर्व कर लिया गया है. साथ ही 2,129 आईसीयू बेड में से 20 को भी रिजर्व रखा गया है. इस समय 65 मरीज वेंटिलेशन पर हैं.


स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े जानिए
दरअसल, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली ने सोमवार (15 अगस्त) को 8 मौतों के साथ 14.57 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 1,227 नए कोविड ​​​​-19 मामले दर्ज किए थे, जबकि राजधानी ने एक दिन पहले रविवार को 2,162 कोविड ​​​​-19 मामले और 5 मौतें दर्ज की गई थीं. इससे पहले कोविड​​​​-19 और 2,031 मामलों और 9 मौतें हुई थी.


6 महीने में सबसे ज्यादा केस
बता दें कि शुक्रवार (12 अगस्त) को दिल्ली में 10 मौतें हुईं, जो 6 महीने में सबसे ज्यादा 2,136 मामलों में सकारात्मकता दर 15.02 प्रतिशत थी. राष्ट्रीय राजधानी में 13 फरवरी को COVID-19 की वजह से 12 मौतें दर्ज की गईं थी. वहीं, सकारात्मकता दर में वृद्धि के बावजूद दिल्ली सरकार ने अभी तक दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से तैयार ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के कार्यान्वयन की घोषणा नहीं की है.


यह भी पढ़ेंः


Salman Rushdie Attacked: लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, कार्यक्रम के दौरान चाकू से गर्दन पर किए वार


Salman Rushdie Biography: कौन हैं सलमान रुश्दी, जिन पर न्यूयॉर्क में चाकू से हुआ हमला