पंचकूला: बलात्कारी बाबा राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत पुलिस रिमांड पर है. सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है कि वो 25 अगस्त को पंचकूला में हिंसा भड़काने की साजिश में शामिल थी. बता दें कि 25 अगस्त को राम रहीम को दो रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद हिंसा भड़की थी, जिसमें 36 लोगों की मौत हो गई थी.


पंचकूला कोर्ट से जब हरियाणा पुलिस को दूसरी बार हनीप्रीत की रिमांड मिली तो उसने हनीप्रीत से कड़ी पूछताछ शुरू की. हफ्ते भर से टालमटोल कर रही हनीप्रीत आखिरकार टूट गई और उसने राज उगलने शुरू कर दिए.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने हनीप्रीत से किए ये सवाल

महिला पुलिस अफसर- 25 अगस्त को पंचकूला की हिंसा के पीछे कोई साजिश थी?

हनीप्रीत- हां

महिला पुलिस अफसर- क्या आप उस साजिश में शामिल थीं?

हनीप्रीत- हां

महिला पुलिस अफसर- क्या उस दिन राम रहीम को भगाने की कोई प्लानिंग थी?

हनीप्रीत- पता नहीं

महिला पुलिस अफसर- साजिश वाला लैपटॉप, नक्शा कहां है?

हनीप्रीत- पता नहीं

पंचकूला की हिंसा के मामले में हरियाणा पुलिस पहले ही हनीप्रीत पर देशद्रोह का केस दर्ज कर चुकी है. हरियाणा पुलिस को उम्मीद है कि साजिश में शामिल होने की बात कबूल करने के बाद हनीप्रीत जल्द ही डेरे से जुड़े कई औऱ राज खोल सकती है.

हनीप्रीत को आज बठिंडा और श्री गंगानगर ले गई पुलिस

हिंसा की जांच के सिलसिले में आज हरियाणा पुलिस हनीप्रीत को भठिंडा और श्री गंगानगर ले गयी. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने डेरा की चैयरपर्सन विपासना इंसां को कल जांच में शामिल होने के लिए एक नोटिस जारी किया है.

पंचकूला के पुलिस आयुक्त ए एस चावला ने बताया,‘‘ विशेष जांच दल (एसआईटी) हनीप्रीत इंसां को मामले की जांच के सिलसिले में श्री गंगानगर और भठिंडा लेकर गया.’’ हालांकि उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया.