Karnataka Congress Leader Controversial Statement: कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) नेता सतीश जारकीहोली (Satish Jarkiholi) ने विवादित बयान दिया है. उनका कहना है कि हिंदू (Hindu) एक फारसी शब्द है और इसका अर्थ भयानक होता है. हिंदू शब्द भारत का है ही नहीं ये तो फारस से आया है. उन्होंने कहा कि चर्चा होनी चाहिए हिन्दू शब्द आपका कैसे है.


कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी राज्य अध्यक्ष सतीश जारकीहोली ने कहा कि हिन्दू का अर्थ बहुत विचित्र है. कहीं का धर्म लाकर आप चर्चा कर रहे हैं. हम पर हिन्दू शब्द थोपा जा रहा है. ईरान और इराक से आया है, हिन्दू शब्द. हिंदू शब्द कहां से आया? यह फ़ारसी है. भारत का क्या संबंध है? यह आपका कैसे हो गया हिंदू? इस पर चर्चा होनी चाहिए. यह शब्द आपका नहीं है. अगर आपको इसका मतलब समझ में आएगा तो आपको शर्म आ जाएगी.






वायरल हो रहा सतीश का ये वीडियो


जिस वीडियो में सतीश जारकीहोली ने ये विवादित बात बोली है, वो वीडियो अब वायरल हो रहा है. इसको लेकर विपक्षी दल कांग्रेस और सतीश को निशाना बनाया जा रहा है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है कांग्रेस नेता की तरफ से इस तरह का बयान आया हो. इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार शिवराज पाटिल ने भी विवादिय बयान दिया और जब उन्होंने ऐसा बयान दिया था उस वक्त उनके साथ कांग्रेस और भी दिग्गज नेता साथ थे.


क्या कहा था शिवराज पाटिल ने?


उन्होंने कहा था कि जिहाद सिर्फ कुरान में नहीं है, बल्कि गीता में भी जिहाद है, जीसस में भी जिहाद है. पाटिल ने कहा कि इस्लाम धर्म के अंदर जिहाद की बहुत चर्चा हुई है. संसद में हम जो काम कर रहे हैं वो जिहाद को लेकर नहीं कर रहे बल्कि विचार को लेकर कर रहे हैं.जब स्वच्छ विचार तमाम कोशिशों के बाद भी कोई नहीं समझता है, तब शक्ति का उपयोग करना चाहिए. वो सिर्फ कुरान शरीफ के अंदर नहीं है, वो महाभारत के अंदर जो गीता का भाग है उसमें भी जिहाद है. महाभारत में श्रीकृष्ण जी ने भी अर्जुन को जिहाद का पाठ पढ़ाया था.


ये भी पढ़ें: पूर्व गृहमंत्री शिवराज पाटिल का विवादित बयान, 'महाभारत में श्रीकृष्ण अर्जुन को जिहाद की बात कहते हैं'