Himanata Biswa Sarma Targets Rahul Gandhi: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने सोमवार (22 जनवरी) को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए असम पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता पर तंज करते हुए उन्हें 'रावण' बताया.
 
सीएम सरमा ने कहा, "आप आज रावण के बारे में क्यों बात कर रहे हैं? कम से कम आज राम के बारे में बात करें. हमें 500 साल बाद राम के बारे में बात करने का अवसर मिला है. हमें केवल उनकी (राम की) बात करनी चाहिए न के रावण (राहुल गांधी) के बारे में."


दरअसल, राहुल गांधी और हिमंत बिस्व सरमा के बीच पिछले कुछ दिनों से जुबानी जंग छिड़ी हुई है. राहुल गांधी ने अपनी यात्रा के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए हिंमत सरमा को देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री बताया था. इस पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पहले तो मुझसे डरते थे, अब मेरे बच्चे से भी डरना शुरू कर दिए हैं.


राहुल गांधी को श्री श्री शंकरदेव सत्र जाने से रोका
इससे पहले असम के नागांव में सोमवार को उस समय जबरदस्त ड्रामा हुआ, जब राहुल गांधी को नागांव जिले में श्री श्री शंकरदेव सत्र का दौरा करने और मोरीगांव जिले में मीटिंग करने से रोक दिया गया. इसके विरोध में राहुल गांधी ने पूछा कि क्या पीएम मोदी अब यह तय करेंगे कि कौन मंदिर जाएगा और कब जाएगा? हम कोई समस्या पैदा नहीं करना चाहते हैं और बस मंदिर में पूजा करना चाहते हैं.


धरने पर बैठे राहुल गांधी
वह सुबह-सुबह 15वीं सदी के समाज सुधारक श्रीमंत शंकरदेव की जन्मस्थली पहंचे थे, लेकिन उन्हें हैबरगांव में ही रोक दिया गया था. इसके बाद वह पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ धरने पर बैठ गए. कांग्रेस ने यह भी दावा किया कि अधिकारियों ने उन्हें रोकने का कोई कारण नहीं बताया.
 
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने उन्हें प्रतिष्ठित संत के जन्मस्थान पर जाने और श्रद्धांजलि अर्पित करने से रोकने के लिए असम सरकार पर दबाव डाला. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह शंकरदेव के दर्शन में विश्वास करते हैं क्योंकि हम, उनकी तरह लोगों को एक साथ लाने और नफरत फैलाने में विश्वास नहीं करते हैं. कांग्रेस नेता ने कहा, ''वह हमारे लिए गुरु की तरह हैं और हमें दिशा देते हैं. इसलिए मैंने सोचा था कि जब मैं असम जाऊंगा तो उनके मंदिर जााऊंगा.''


यह भी पढ़ें- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा: सीएम ममता, केजरीवाल, नवीन पटनायक और राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी नेताओं ने क्या कहा?