नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच कई मौकों पर तनाव देखने को मिला है. इस बीच हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की तरफ से आरोप लगाया गया है कि चीन सीमा क्षेत्र पर इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है. जिस पर अब हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जवाब दिया है.


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के आरोपों को दरकिनार किया है. सीएम ठाकुर ने आरोपों पर कहा है कि इस तरह की गलत सूचना प्रसारित करने की कोई आवश्यकता नहीं है. हम वहां गए थे और केंद्र को स्थिति के बारे में बताएंगे.






बता दें कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने हाल ही में आरोप लगाते हुए कहा था कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चीन सीमा विवाद को लेकर लापरवाही बरती है. उन्होंने कहा कि चीन की ओर से हिमाचल की सीमा पर पक्के मकान और सड़कें बनाई जा रही हैं और सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है.


कुलदीप राठौर की ओर से कहा गया कि हिमाचल के सीएम की ओर से वक्त रहते दौरा किया गया होता तो ऐसे स्थिति शायद आज नहीं आती. वहीं कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री को चिट्ठी भी भेजी गई. इसमें हिमाचल के साथ चीन की लगती सीमा पर गतिविधियों और लोगों की सुरक्षा के प्रति चिंता जताई गई थी.