दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट केजरीवाल सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुनवाई करेगी. याचिकाकर्ता ने दिल्ली सरकार के दिल्ली की सीमाएं सील करने के खिलाफ याचिका दायर की है. जिसमें उसने एक हफ्ते के लिए दिल्ली की सीमाएं सील करने के सरकारी फरमान को चुनौती दी है.


याचिका में केजरीवाल सरकार के फैसले को रेखांकित किया गया है. दिल्ली सरकार का कहना था कि दिल्ली की सीमाएं खोलने पर पड़ोसी राज्यों के लोग भी दिल्ली में इलाज करवाने आएंगे. फिलहाल कोरोना काल में इसी को ध्यान में रखते हुए सीमाएं सील की जा रही हैं. दायर याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट दिल्ली सरकार को सीमाएं खोलने का आदेश दे. याचिकाकर्ता का कहना है कि पड़ोसी राज्यों के मरीजों को सिर्फ दिल्ली में इलाज कराने से रोकने के लिए सीमाएं सील नहीं की जा सकतीं.


केजरीवाल सरकार के फैसले पर याचिका


आपको बता दें कि आदेश पारित करने के बाद केजरीवाल सरकार ने सीमाएं खोलने को लेकर दिल्लीवासियों से राय मांगी थी. इसके लिए व्हटास्ऐप और ईमेल नंबर के साथ फोन नंबर भी जारी किए. जिसके बाद मात्र 24 घंटे के अंदर ही दिल्ली सरकार को करीब 4.5 लाख सुझाव मिलने का दावा किया गया. इससे पहले नोएडा प्रशासन ने कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण की वजह से बिना अनुमति या वैध पास के दिल्ली वासियों के नोएडा में प्रवेश पर रोक लगा दी थी.


दिल्ली हाई कोर्ट में आज हो सकती है सुनवाई


लॉकडाउन के चौथे चरण में केंद्र सरकार की तरफ से कई तरह की छूट के बावजूद हरियाणा सरकार ने पालम के पास सीमा को सील कर दिया. जिसकी वजह से गुरुग्राम जाने वाले यात्रियों को सीमा पर काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. यूपी और हरियाणा सरकार की तरफ से दिल्ली वासियों को रोक दिए जाने पर काफी हंगामा हुआ.


निसर्ग तूफान से महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत, नुकसान से बचा गुजरात