अलीगढ़: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज अलीगढ़ के एएमयू में हैं. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 65वें दीक्षांत समारोह में वह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे हैं. राज्यपाल राम नाईक उनका स्वागत करेंगे. उनके कार्यक्रम के लिए चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था है लेकिन फिर भी पुलिस को हंगामे और विरोध प्रदर्शन की आशंका है.


इस कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति, राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की पोती के शादी कार्यक्रम में भी जाएंगे. इस कार्यक्रम में बीजेपी के तमाम बड़े नेता पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि दो दर्जन से अधिक वीआईपी शहर में होंगे. इसी को देखते हुए पुलिस महकमा अपनी ओर से व्यवस्थाएं बनाने की हर संभव कोशिशें कर रहा है.


एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं. एएमयू से जुड़े लोगों ने बताया कि सुरक्षा काफी कड़ी है और कार्यक्रम में मोबाइल, कैमरे आदि पर भी पबंदी लगा दी गई है. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोग भी कैमरा लेकर कार्यक्रम में नहीं जा पाएंगे.


छात्रों के एक समूह का आरोप है कि 2010 में बतौर बीजेपी प्रवक्ता रामनाथ कोविंद ने कहा था कि भारत के लिए मुस्लिम और ईसाई विदेशी हैं. छात्रों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने खास इंतजाम किए हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जब से राष्ट्रपति का कार्यक्रम आया था तभी से इंतजामों पर काम किया जा रहा था.