Heavy Rain in Delhi: दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में आज दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट ली. तेज आंधी के साथ कई इलाकों में बारिश (Rain) भी देखने को मिली. वहीं राजधानी में दिन में ही अंधेरा छा गया. जो जहां था वहीं थम गया. हालांकि बारिश से लोगों को प्रचंड गर्मी से काफी राहत भी मिली. तेज आंधी और बारिश के कारण उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं. वहीं दिल्ली में कई जगह पेड़ भी उखड़ गए. बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया. कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की खबर भी है. वहीं सफदरजंग पर हवाओं की रफ्तार 100 किमी प्रति घंटा दर्ज की गई.


वही इंडिगो एयरलाइंस ने ट्रेवल एडवाइजरी करते हुए कहा कि दिल्ली में बारिश और आंधी के कारण हमारे उड़ान संचालन पर असर पड़ सकता है. कृपया किसी भी परेशानी से बचने के लिए यात्रा का पर्याप्त समय लेकर चलें. 






इससे पहले मौसम विभाग की ओर से बताया गया था कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने दिन में शहर में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया था. बारिश के बाद दिल्ली के भाई वीर सिंह मार्ग पर भी कई पेड़ उखड़ गए.






वहीं, ओलावृष्टि के साथ अचानक बारिश हुई के बाद दिल्ली में और भी कई जगह पेड़ उखड़ गए. कनॉट प्लेस में उखड़े पेड़ के नीचे एक कार भी फंस गई. गनीमत रही कि कार के अंदर कोई नहीं था और कार पार्किंग में खड़ी थी.






 


वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से ट्रैफिक अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने ट्वीट कर बताया कि रेलवे अंडरपास पुल प्रह्लादपुर पर जलभराव के कारण एमबी रोड (दोनों कैरिजवे) पर यातायात प्रभावित है. कृपया उस ओर जाने से बचें.






वहीं तेज बारिश और आंधी-तूफान के बाद दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर भी कई गमले टूट गए, और झंडे भी उखड़ गए. 






खराब मौसम का उड़ानों पर भी असर पड़ा है. दिल्ली हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में खराब मौसम के कारण आठ उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, चंडीगढ़, अहमदाबाद, देहरादून के लिए डायवर्ट किया गया है. 






मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, शहर के कुछ हिस्सों में दोपहर बाद आंधी और बारिश होने के आसार हैं. आईएमडी (IMD) के एक अधिकारी ने कहा था कि शहर में सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश (Delhi Rain) होने की की संभावना है.


ये भी पढ़ें- 


Sidhu Moose Wala Murder Case: हाईकोर्ट के जज के नेतृत्व में होगी सिंगर मूसेवाला मर्डर केस की जांच, एक आरोपी गिरफ्तार 


Attack On Rakesh Tikait: किसान नेता राकेश टिकैत पर बेंगलुरु में फेंकी गई स्याही, कार्यक्रम में हंगामा और मारपीट