BJP JDS Alliance in Karnataka: कर्नाटक में जेडीएस ने बीजेपी के साथ गठबंधन का ऐलान किया है. इसके बाद से ही पार्टी के भीतर ही इसके विरोध में कई नेताओं ने मोर्चा खोल दिया. इस बीच कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी के साथ हमारा गठबंधन जारी रहेगा.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में एचडी कुमारस्वामी ने रविवार (1 अक्टूबर) को कहा कि आज की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बीजेपी और जेडीएस के गठबंधन को जारी रखने का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में कोई मतभेद नहीं हैं और सभी विधायक यहां मौजूद थे.


इससे पहले जनता दल सेक्युलर के कर्नाटक अध्यक्ष सी एम इब्राहिम ने बीजेपी के साथ पार्टी के गठबंधन से पहले परामर्श नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी. इब्राहिम ने आरोप लगाया था कि चुना हुआ अध्यक्ष होने के बाद भी पार्टी ने बीजेपी के साथ हाथ मिलाने से पहले उनसे सलाह नहीं ली. हालांकि, उन्होंने पार्टी छोड़ने से इनकार कर दिया था.


बीजेपी से गठबंधन करने पर जेडीएस में बगावत
सूत्रों के मुताबिक जेडीएस इस मामले को लेकर 16 अक्टूबर को एक बैठक करेगी. इसकी अध्यक्षता सी एम इब्राहिम करेंगे. गौरतलब है कि बीजेपी के साथ गठबंधन के बाद जेडीएस में बगावत मची हुई है. कई नेता पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं. मैसूरु में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक नेताओं ने सामूहिक इस्तीफे दिए. इनमें पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष सैयद शफी उल्ला भी शामिल हैं.


पिछले हफ्ते जेडीएस ने की थी गठबंधन की घोषणा
हाल ही में JDS ने बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल होने का ऐलान किया था. पार्टी ने गठबंधन की आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा था कि उसने यह गठबंधन 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया है. वहीं, बीजेपी ने कहा था कि जेडीएस के साथ आने से लोकसभा चुनावों में उसकी संभावनाएं बढ़ेंगी और एनडीए को मजबूती मिलेगी. मई में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को राज्य में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.


यह भी पढ़ें- क्या AIADMK से गठबंधन टूटने पर बीजेपी नेतृत्व ने बुलाया दिल्ली? अन्नामलाई ने खुद बताई वजह