पटना: देश के अलग अलग हिस्सों में में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन जारी है. आए दिन अलग अलग संगठनों द्वारा मार्च निकाला जा रहा है. प्रदर्शन से कई जगह हिंसा की तस्वीरें भी देखने को मिल रही हैं. इस हिंसा में कहीं पुलिसकर्मी तो कहीं प्रदर्शनकारी भी घायल हुए हैं. हिंसा से दूर शांति हो इसके लिए पटना के वेद विद्यालय में शांति के पाठ और हवन किया गया.


इस हवन में वेद की पढ़ाई कर रहे छोटे बच्चें भी शामिल


शुक्रवार को हुए इस हवन में छोटे बच्चों ने भी पूजा की. बैनर लेकर लोगों से शांति की अपील भी गई. विद्यालय में मौजूद लोग तिरंगा लेकर पूजा में शामिल हुए. तख्तियों के माध्यम से लोगों ने अपील की कि नागरिकता संशोधन कानून देशहित के लिए जरूरी है. इसके साथ ही लोगों से हिंसा ना भड़काने की भी अपील की है.


धार्मिक उन्माद फैला रहे कुछ नेता
संस्कृत विद्यापीठ के ब्राह्मण अजित कुमार तिवारी ने कहा कि पूरे देश में एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हंगामा हो रहा है. हर तरफ अशांति और अफरातफरी का माहौल है. लोगों को भगवान विवेक और सत्यबुद्धि दे ताकि देश मे एकता और अखंडता बरकरार रहे. उन्होंने कहा कि धार्मिक उन्माद फैला कर राजनेता देश मे अशांति लाना चाहते हैं. भगवान भारत के सभी लोगों को बुद्धि और विवेक दे. इसीलिए पौराणिक संस्कृत विद्यापीठ में हवन किया जा रहा है ताकि देश मे शांति स्थापित हो सके.


ये भी पढ़ें


CAA Protest: ओवैसी का एलान, शांतिपूर्ण प्रदर्शन को पूरा समर्थन, अगर हिंसा हुई तो हट जाउंगा पीछे


नागरिकता कानून: भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर आजाद भी जामा मस्जिद पहुंचे, लोगों का प्रदर्शन जारी