नई दिल्ली: कोरोना वायरस का हाहाकार चारों तरफ मचा हुआ है. रोजाना कोरोना वायरस के कारण हजारों लोगों की जान जा रही है. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में लाखों लोग संक्रमित भी हुए हैं. वहीं कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन भी लागू किया गया है. इस बीच हरियाणा में भी लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है.


हरियाणा सरकार इस बार लॉकडाउन को महामारी अलर्ट/सुरक्षित हरियाणा के तौर पर उल्लेख कर रही है. राज्य सरकार ने अब राज्य में लॉकडाउन को 24 मई तक बढ़ा दिया है. हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करते हुए कहा कि महामरी अलर्ट/सुरक्षित हरियाणा 17 मई से 24 मई तक बढ़ा दिया गया है. नियमों को लागू करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे.






इससे पहले विज ने पिछले रविवार को लॉकडाउन को 10 मई से 17 मई तक विस्तारित कर दिया था. कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान हरियाणा सरकार ने सबसे पहले तीन मई से 10 मई तक एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया था.


राज्य में कितने कोरोना केस?


बता दें कि हरियाणा में कोरोना वायरस के अब तक 6.4 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 6500 से ज्यादा लोगों की कोरोना के कारण जान भी जा चुकी है. राज्य में फिलहाल 95 हजार से ज्यादा एक्टिव कोरोना केस हैं. वहीं 5.8 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज रिकवर हो चुके हैं.