Harrdy Sandhu Concert In Gurugram Canceled: राजधानी दिल्ली और एनसीआर में लगातार बढ़ रहा प्रदूषण चिंता का सबब बना हुआ है. इस बीच मशहूर पंजाबी गायक हार्डी संधू ने प्रदूषण में लगातार हो रही बढ़ोतरी की वजह से गुरुग्राम में होने वाला अपना शो फिलहाल स्थगित कर दिया है.


शनिवार (18 नवंबर) को उनका कार्यक्रम होना था जिसके लिए सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थीं. इस बीच अपना कार्यक्रम रद्द करते हुए संधू ने कहा है कि प्रशंसकों की सुरक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि आयोजक जल्द ही गुरुग्राम के शो की नयी तारीख की घोषणा करेंगे. पता चला है कि हार्डी संधू 18 नवंबर को 'इन माई फीलिंग्स' नामक अपना पहला अखिल भारतीय दौरा शुरू करने वाले थे, जिसका पहला शो दिल्ली-एनसीआर में होने वाला था.


संगीत प्रेमियों के बीच बेहद मशहूर हैं संधू
हार्डी संधू संगीत प्रेमियों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. ''बिजली बिजली'', ''क्या बात है'' और ''नाह गोरिए'' जैसे गानों के लिए उन्हें खूब सराहना मिली है. इसके बाद उनके फैंस की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. संधू देशी बीट और पंजाबी गानों के लिए संगीत प्रेमियों के बीच खासा लोकप्रिय हैं.


दिल्ली में लगातार बढ़ रहा प्रदूषण 
आपको बता दें कि पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में किसानों की ओर से खेतों में पराली जलाए जाने की वजह से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण तेजी से बढ़ रहा है. इसके साथ ही एनसीआर यानी दिल्ली के आसपास के क्षेत्र जैसे नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव में भी प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंचा है. राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) गुरुवार (16 नवंबर) सुबह आठ बजे 392 दर्ज किया गया. यह सामान्य से आठ गुना है. पड़ोसी गुरुग्राम में भी एक्यूआई 322 दर्ज किया गया जो सामान्य से करीब 7 गुना है.


शून्य से 50 के बीच एक्यूआई 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच खराब माना जाता है. इसी तरह से 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब', 401 से 450 के बीच 'गंभीर' और 450 से ऊपर 'अत्यधिक गंभीर' यानी स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक माना जाता है.


ये भी पढ़ें : Code Name Tiranga Box Office: बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी 'कोड नेम तिरंगा', वीकेंड पर भी नहीं बचा पाई अपनी डूबती नईया