Hanuman Chalisa Row: महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राना और उनके विधायक पति रवि राणा की गिरफ्तारी के मामले को लेकर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति की आज बैठक बुलाई गई है. बैठक में नवनीत राणा को भी अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है. बैठक दोपहर 12 बजे संसद भवन एनेक्सी में होगी. 



सूत्रों के मुताबिक बैठक में सांसद नवनीत राणा मुंबई में हुई अपनी गिरफ्तारी और उसके बाद थाने में हुई बदसलूकी को लेकर अपना पक्ष रखेंगी. नवनीत राणा ने 25 अप्रैल को लोकसभा सचिवालय को एक पत्र लिखकर इस बारे में एक शिकायत दर्ज करवाई थी. लोकसभा की सांसद होने के नाते नवनीत राणा की शिकायत को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया गया था. झारखंड में चतरा से बीजेपी सांसद सुनील कुमार सिंह इस 15 सदस्यीय समिति के अध्यक्ष हैं. फिलहाल समिति में एक स्थान खाली है.


नवनीत राणा ने लोकसभा सचिवालय को भेजा था पत्र


गौरतलब है कि पिछले महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा के बाद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इतना ही नहीं शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में नवनीत राणा के घर पर प्रदर्शन कर उन्हें उनके घर से निकलने नहीं दिया था. अपनी गिरफ्तारी को गैर कानूनी बताते हुए और उसके बाद खार पुलिस स्टेशन में बदसलूकी का आरोप लगाते हुए नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष और लोकसभा सचिवालय को एक पत्र भेजा था.


यह भी पढ़ें.


Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी को लेकर सपा सांसद का बड़ा बयान - हमसे कोई नहीं छीन सकता हमारी मस्जिद, 2024 के लिए नफरत फैला रही BJP 


Monkeypox Virus: बिना ट्रैवल लिंक के अफ्रीका के बाहर कैसे फैल रहा मंकीपॉक्स? WHO ने दिया जवाब