Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद मामले (Gyanvapi Masjid) में आज दोपहर सुनवाई होनी है. हिंदू पक्ष के वकील की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस सुनवाई में दो विषयों पर बहस केंद्रित रहेगी. वकील ने बताया, जो लोग इस मुकदमे में पक्षकार बनना चाहते हैं 1-10 सीपीसी के तहत उनको सुना जाएगा और कौन रहेगा पक्षकार कौन नहीं उसका निर्धारण व आदेश आज माननीय न्यायालय द्वारा दिया जाएगा.


इसके अलावा, कथित ज्ञानवापी मस्जिद के नीचे जो तहखाने है उसमें एडवोकेट कमीशन की कार्यवाही अधूरी रह गई थी उसको भी न्यायालय से पूरा करने के लिए से आज बहस होगी. वहीं, दरवाज़े से मलबा हटाकर एडवोकेट कमीशन की अधूरी कार्रवाई को पूर्ण कराने के लिए भी माननीय न्यायालय से निवेदन किया जाएगा. ज्ञानवापी प्रकरण में सुनवाई दोपहर 2.30 बजे से होगी.


इन याचिकाओं पर भी हो रही सुनवाई


दरअसल, ज्ञानवापी मामले से जुड़ी कई याचिकाओं पर सुनवाई हो रही है. इन याचिकाओं में एक याचिका वुजूखाने में गंदगी औऱ नेताओं की बयानबाज़ी को लेकर भी हो रही है. एक वरिष्ठ वकील हरिशंकर पांडेय की ओर से अदालत में एक प्राथना पत्र दिया गया जिसमें साफ लिख कहा कि, वुजूखाने में हाथ-पैर धोने से गंदगी फैलती है जबकि वो जगह हमारे भगवान शिव की है. उन्होंने इस पर जोर देते हुए कहा कि ऐसा करने से हिंदु समाज का अपमान है. 


यह भी पढ़ें.


Police Memorial Day: अमित शाह की शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि, कहा- देश की इंटरनल सिक्योरिटी में आया बड़ा बदलाव