नई दिल्ली: गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युमन की हत्या के बाद गिरफ्तारी का सामना कर रहे रायन इंटरनेशल ग्रुप के मालिकों को जमानत मिल गई है. कोर्ट ने ऑगस्टिन पिंटो, रेयान पिंटो, ग्रेस पिंटो को पांच दिसंबर तक के लिए राहत दे दी है. साथ ही मैनेजमेंट के अधिकारी जयश थॉमस और फ्रांसिस थॉमस को भी जमानत दे दी गई है.


प्रद्युम्न हत्या मामले में नया खुलासा, शुरुआती जांच में शारीरिक शोषण की बात आई सामने


हालांकि कोर्ट ने कहा है कि पिंटो परिवार देश छोड़कर नहीं जा सकता. कोर्ट ने यह भी कहा है कि इस केस को लेकर जब भी जरुरत पड़ेगी उनको जांच में सहयोग करना होगा.


 


बता दें कि जब इस केस ने तूल पकड़ा था तभी रायन इंटरनेशनल स्कूल के मालिकों में आगस्टीन पिंटो, ग्रेसी पिंटो और रायन पिंटो ने हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था. अब इन्हें 5 दिसंबर तक जमानत मिल गई है.


क्या है मामला?


8 सितंबर को गुरुग्राम के भोंडसी स्थित स्कूल परिसर में 7 साल के प्रद्युम्न की गला रेंतकर हत्या कर दी गई है. प्रद्युम्न हत्या मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है. हत्या के दूसरे दिन इस मामले में पुलिस ने आरोपी बस कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया था, लेकिन अब तक मामला सुलझ नहीं पाया है कि आखिर 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या क्यों की गई, जबकि उसके पिता की किसी से दुश्मनी नहीं है.


इस पूरे मामले में स्कूल की लापरवाही सामने आई, इसी वजह से स्कूल के मालिकों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी.