Elvish Yadav booked by Gurugram Police: यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. गुरुग्राम पुलिस ने शनिवार (30 मार्च) को एल्विश यादव और और गायक राहुल यादव उर्फ ​​फाजिलपुरिया के गाने 32 बोर की शूटिंग के दौरान अवैध रूप से सांपों का इस्तेमाल करने और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में मामला दर्ज किया है. गुरुग्राम के बादशाहपुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 294 के तहत मामला दर्ज किया गया है.


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, बादशाहपुर पुलिस स्टेशन के SHO सतीश देशवाल ने कहा क‍ि कोर्ट से आदेश मिला था क‍ि एल्विश यादव और गायक फाजिलपुरिया के खिलाफ धारा 156(3) के तहत एफआईआर दर्ज की जाए. इसके बाद आईपीसी और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत ही एफआईआर दर्ज की गई है. 


र‍िकॉर्ड को वेर‍िफाई करने के बाद भेजेंगे नोट‍िस  


एसएचओ ने बताया क‍ि सांप का इस्‍तेमाल क‍िया गया और उसके साथ क्रूरता की गई. अभी र‍िकॉर्ड प्राप्‍त क‍िया जाएगा और जो प्राप्‍त हुए हैं उनको वे‍र‍िफाई क‍िया जाएगा. उन्‍होंने बताया क‍ि रिकॉर्ड वेर‍िफाइ और जांच के बाद ही उनको (एल्‍विश यादव और गायक फाजिलपुरिया) को आगे नोटिस भेजा जाएगा. 


श‍िकायतकर्ता ने मुहैया कराया वीड‍ियो ल‍िंंक


पुल‍िस अध‍िकारी ने बताया क‍ि शिकायतकर्ता की ओर से एक वीडियो लिंक प्रदान किया गया है. इस ल‍िंक के आधार पर और श‍िकायतकर्ता पार्टी को संयुक्‍त रूप से बुलाकर उनके पास से सबूत एकत्र क‍िए जाएंगे. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 


नोएडा की एक कोर्ट से जमानत पर हैं एल्‍व‍िश यादव 


यूट्यूबर एल्विश यादव को हाल ही में सांप के जहर मामले में नोएडा की एक कोर्ट से जमानत मिली थी. वहीं अब एक अन्‍य वीडियो में प्रतिबंधित सांपों का इस्तेमाल करने के मामले में गुरुग्राम पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर ने उनकी मुश्‍क‍िलें और बढ़ा दी हैं. यह मामला एन‍िमल राइट्स एक्‍ट‍िव‍िस्‍ट सौरभ गुप्ता की ओर से कोर्ट में दायर की गई याच‍िका पर सुनाए गए एक आदेश के अनुपालन में दर्ज क‍िया गया है. यह वीड‍ियो गुरुग्राम के एक मॉल में एल्विश यादव की ओर से शूट किया गया था ज‍िसके ख‍िलाफ सौरभ गुप्‍ता ने कोर्ट को दरवाजा खटखटाया था.  


मेनका गांधी की पीपुल्‍स फॉर एनिमल्स से जुड़े हैं सौरभ गुप्ता 


सौरभ गुप्ता बीजेपी सांसद मेनका गांधी की पीपुल्‍स फॉर एनिमल्स के साथ काम करते हैं. उन्होंने यह कहते हुए कोर्ट का रुख किया था कि एल्विश और 50 अन्य लोगों को एक वायरल वीडियो में वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के तहत प्रतिबंधित विभिन्न सांपों का इस्‍तेमाल करते हुए देखा गया. गुप्ता ने कहा कि इस मामले में उन्‍होंने पिछले साल पुल‍िस में शिकायत दर्ज कराई थी और व्यक्तिगत रूप से गुरुग्राम पुल‍िस कम‍िश्‍नर से भी मुलाकात की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. 


यह भी पढ़ें: Congress MLA Remark: 'लड़कियों को किचन में ही रहना चाहिए', बोले कांग्रेस विधायक तो साइना नेहवाल ने दिया ये जवाब