गुरुग्राम स्थित एंबियंस माल के मालिक राजसिंह गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय ने 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में मनी लांड्रिग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. इसके पहले गहलोत के ठिकानों पर सीबीआई और ईडी ने छापेमारी की थी.


राजसिंह गहलोत पर यह भी आरोप है कि उन्होंने तमाम नियम कानूनों को ताक पर रख कर गुरूग्राम में एबिंयस माल आवासीय प्लाट की जमीन पर बनाया था. ईडी के एक आला अधिकारी के मुताबिक गहलोत के खिलाफ मनी लांड्रिग का मामला सीबीआई की एफआईआर के आधार पर दर्ज किया गया था. पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने यह मामला दर्ज किया था.


200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है


हाईकोर्ट ने ये आदेश एक पीआईएल की सुनवाई के दौरान दिया था इसमें कहा गया था कि ग्रुप हाऊसिंग प्रोजेक्ट के लिए आवंटित की गई जमीन पर तमाम नियम कानूनों को ताक पर रख कर माल आदि बना लिए गए है. इसी मे एबिंयस माल का नाम भी शामिल था. ईडी अधिकारी के मुताबिक गहलोत पर बैंको से 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है जिसकी जांच की जा रही है.


पैसे की मनी लांड्रिग की गई


ईडी अधिकारी के मुताबिक मामले की आरंभिक जांच के दौरान पाया गया कि जिस काम के लिए लोन लिया गया था वह काम ही नहीं किया गया. साथ ही लोन के पैसों को अवैध तरीके से एक जगह से दूसरी जगह भेजा गया. यह भी आरोप है कि इस पैसे की मनी लांड्रिग की गई. ईडी ने यह मुकदमा दर्ज करने के बाद गहलोत के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी जहां से लाखों रुपये कैश और लाखों रूपये की विदेशी मुद्रा बरामद होने का दावा किया गया था.


जांच के बाद अब ईडी ने राज सिंह गहलोत को गिरफ्तार किया. उसे आज ईडी की विशेष अदालत में पेश किया जायेगा और ईडी पूछताछ के लिए कोर्ट से उसकी रिमांड की मांग करेगी.


यह भी पढ़ें.


रफाल फाइटर जेट की दूसरी स्कॉवड्रन बंगाल के हासिमारा में तैयार, पूर्वी सीमाओं की हवाई सुरक्षा होगी मजबूत