गुजरात में रामनवमी त्योहार के मौके पर भगवान राम की शोभायात्रा में पथराव की घटनाएं हुई हैं. साबरकांठा के हिम्मतनगर में और आणंद के खंभात में पथराव की घटना सामने आयी. साबरकांठा के हिम्मतनगर में रामनवमी जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों ने पथराव किया. हालात काबू में आने के बाद एक बार फिर पथराव हो गया ओर कई दुकानों में आग लगा दी गई. पथराव में साबरकांठा के एसपी भी घायल हो गए हैं. 


हिम्मतनगर के छपरिया रामजी मंदिर से रामनवमी को लेकर चल रहे जुलूस पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया. घटना में पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 5 आंसू गैस के गोले दागे. आग में एक गोली और एक जीप क्षतिग्रस्त हो गई. हिम्मतनगर में पुलिस ने वाहनों में पथराव और आगजनी की घटना के सिलसिले में 15 से अधिक असामाजिक तत्वों और दंगाइयों को गिरफ्तार किया है. अभी हिम्मतनगर में साबरकांठा जिले की पुलिस के अलावा अरवल्ली, महेसाणा ओर गांधीनगर जिले की पुलिस को भी तैनात किया गया है. पूरे इलाके में शांति स्थापित करने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है.


टावर बाजार में 7 से 8 दुकानों में लगी आग


आणंद के खंभात में जुलूस के दौरान मारपीट की घटना हुई. स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. शहर के मुख्य बाजार में दुकानों में आग लगी हुई है. खंभात के टावर बाजार में 7 से 8 दुकानों में आग लगा दी गई है. इस स्तर पर खंभात में स्थिति नियंत्रण से बाहर होने की संभावना है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए खंभात में एसपी, एएसपी जिला एलसीबी और एसओजी की टीमों को तैनात किया गया है. खंभात के शक्करपुर विस्तारमें पत्थराव में एक व्यक्ति कि मौत होने कि खबर आई है.


यह भी पढ़ें.


BharatPe: अश्नीर के विवादों के बीच कंपनी ने दर्ज की रिकॉर्ड ग्रोथ, जानें कब तक आएगा भारत पे का IPO?


Gratuity: जानिए क्या है ग्रेच्युटी, किन कर्मचारियों को मिलता है इसका फायदा?