Gujarat Murder Case: गुजरात के पोरबंदर से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां गरबा प्रतियोगिता में पुरस्कार वितरण की गड़बड़ी के खिलाफ बोलने पर आयोजकों ने मंगलवार को एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस मामले में पीड़ित पत्नी ने पति के पिटाई से घायल होने पर पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस उस शख्स को सिविल अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


पुलिस ने इस मामले में केसवाला, कुचड़िया, उनकी पत्नियों प्रतीक बोरानिया और रामदे बोखिरिया और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, अपहरण और दंगा करने का केस दर्ज किया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.


दो कैटेगरी में रही विनर, पर मिला एक पुरस्कार


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कृपाली ओडेदरा नाम की 11 साल की लड़की ने गरबा प्रतियोगिता में भाग लिया था. उसने प्रतियोगिता की दो श्रेणियों में पहले स्थान पर आकर पुरस्कार जीता लेकिन जब बच्ची की मां माली उसे लेने कार्यक्रम स्थल पर गई, तो लड़की ने उन्हें बताया कि उसे केवल एक पुरस्कार मिला है.


मां ने जताई आपत्ति तो आयोजकों ने शुरू किया झगड़ा


इसके बाद माली गरबा आयोजक राजू केसवाला के पास गए और केवल इसके बारे में पूछताछ की. आरोप है कि केसवाला ने उनसे गलत तरीके से बात की और कहा कि अब कुछ नहीं किया जा सकता क्योंकि कार्यक्रम ख़त्म हो चुका है. इसके बाद दोनों के बीच बहस शुरू हो गई. बहस के दौरान केसवाला और सह-आयोजक राजा कुचड़िया की पत्नियां भी इस लड़ाई में शामिल हो गईं और उन्होंने कथित तौर पर माली को तुरंत कार्यक्रम स्थल से निकलने को कहा, ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी भी दी.


रात में घर से उठाकर ले गए आरोपी और बुरी तरह पीटा


माली ने पुलिस को बताया कि धमकी सुनकर वह रात करीब 1 बजे वहां से घर लौट आईं. वह अपने पति सरमन के साथ घर के बाहर बैठी थीं. रात करीब ढाई बजे चार बाइक पर कुछ लोग वहां आए और मोटे लकड़ी के डंडों से सरमन को पीटना शुरू कर दिया. वे उसे जबरदस्ती बाइक पर बिठाकर गरबा स्थल पर ले गए जहां उसे फिर से पीटा गया. काफी देर बाद भी जब सरमन घर नहीं पहुंचे तो पत्नी ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस को सरमन घायल अवस्था में मिले.


ये भी पढें


एक टूटे-फूटे जहाज के साथ समंदर में चीन से क्‍यों टकरा गया फिलीपींस? पढ़ें हौसले से भरी कहानी