Gujarat State Mourning: गुजरात के मोरबी जिले में पुल हादसे के बाद राज्य में 2 नवंबर को राजकीय शोक का एलान किया गया है. पीएम मोदी (PM Modi) और गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) के बीच सोमवार (31 अक्टूबर) को हुई बातचीत के बाद ये घोषणा की गई है. इस हादसे में अब तक 134 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले प्रधानमंत्री ने हादसे की स्थिति की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की थी. 


इस बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी, गुजरात के मुख्य सचिव, डीजीपी सहित कई शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया था. इस बैठक के बाद सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट कर राजकीय शोक की घोषणा की.


मुख्यमंत्री ने की घोषणा


मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि, "प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में गांधीनगर में राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. इस बैठक में मोरबी पुल हादसे में मृतकों के लिए 2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक मनाने का निर्णय लिया गया. राज्य में सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और कोई समारोह / मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा." 


राज्य की जनता से की अपील 


सीएम भूपेंद्र पटेल ने आगे कहा कि, "मैं पूरे राज्य से विनम्रतापूर्वक अपील करता हूं कि उस दिन इस त्रासदी में अपनी जान गंवाने वाली दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करें. साथ ही उनके परिवारों को इस आघात को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करें." 


पीएम मोदी को दी गई बचाव कार्य की जानकारी


इस हाई लेवल मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) को मोरबी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बाद से जारी बचाव और राहत कार्यों के बारे में जानकारी दी गई. इसके अलावा हादसे से जुड़े सभी पहलुओं पर चर्चा भी की गई. पीएमओ की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि प्रभावित लोगों को हर संभव मदद मिले. बता दें कि, गुजरात के मोरबी (Morbi) में रविवार को माच्छू नदी पर बना झूलता पुल टूट गया था. उस वक्त पुल पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. 


ये भी पढ़ें- 


Gujarat Bridge Collapse: मोरबी पुल हादसे के बाद पुलिस का एक्शन, 9 गिरफ्तार, IG बोले- आरोपियों को सख्त सजा दिलाएंगे