PM Modi Speech: गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे गुरुवार (8 दिसंबर) को जारी किए गए. गुजरात में मिली बंपर जीत के बाद दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर जश्न मनाया गया. पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता इस जश्न में शामिल हुए. गुजरात में जहां बीजेपी ने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए 156 सीटों पर परचम लहराया तो वहीं हिमाचल प्रदेश में 25 सीटों पर सिमट कर रह गई. चुनाव नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर मौजूद समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.


पीएम मोदी ने कहा कि जहां पर बीजेपी ने जीत हासिल नहीं की है वहां पर बीजेपी का वोट शेयर गिरा नहीं है. इसलिए, गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता का हृदय से अभिनंदन है. इसके साथ ही उन्होंने उपचुनावों की चर्चा करते हुए कहा कि यूपी के रामपुर में बीजेपी ने जीत हासिल की है. तो वहीं, पीएम मोदी ने चुनाव आयोग का भी धन्यवाद किया और कहा कि एक भी पोलिंग पर रीपोलिंग करने की नौबत नहीं आई.


हिमाचल प्रदेश के चुनाव नतीजों का जिक्र करते हुए कहा कि इससे पहले कभी भी इतने कम प्रतिशत वोट शेयर के अंतर से हार नहीं हुई. बीजेपी भले ही एक प्रतिशत से कम रह गई लेकिन विकास के लिए प्रतिबद्धता शत प्रतिशत रहेगी. हिमाचल प्रदेश के हक में कभी भी कमी नहीं आने देंगे. जनता जनार्दन का आशीर्वाद अभिभूत करने वाला है. बीजेपी को मिला जन समर्थन बता रहा है कि आगे की राजनीति विकास पर टिकी है.


पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें



  • हिमाचल प्रदेश के चुनाव नतीजों का जिक्र करते हुए कहा कि इससे पहले कभी भी इतने कम प्रतिशत वोट शेयर के अंतर से हार नहीं हुई. बीजेपी भले ही एक प्रतिशत से कम रह गई लेकिन विकास के लिए प्रतिबद्धता शत प्रतिशत रहेगी.

  • हिमाचल प्रदेश के हक में कभी भी कमी नहीं आने देंगे. जनता जनार्दन का आशीर्वाद अभिभूत करने वाला है. बीजेपी को मिला जन समर्थन बता रहा है कि आगे की राजनीति विकास पर टिकी है.

  • गुजरात विधानसभा चुनावों की बात करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता ने इस बार कमाल कर दिया. गुजरात की जनता ने रिकॉर्ड तोड़ने में भी रिकॉर्ड तोड़ दिया.

  • उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान मैंने कहा था कि भूपेंद्र नरेंद्र का रिकॉर्ड तोड़ें जो सच साबित हुआ. लोगों ने जाति वर्ग और समुदाय के विभाजन से ऊपर उठकर बीजेपी को वोट दिया है.

  • उन्होंने कहा कि भूपेंद्र रिकॉर्ड तोड़ सकें, इसलिए नरेंद्र कड़ी मेहनत कर रहा था. गुजरात के चुनाव में एक करोड़ से भी ज्यादा ऐसे वोटर थे जिन्होंने कभी कांग्रेस के शासन को देखा ही नहीं था. इस बार युवाओं ने सबसे ज्यादा वोट किया.

  • युवा तभी वोट करता है जब उन्हें भरोसा होता है, जब उन्हें सरकार का काम प्रत्यक्ष नजर आता है. जब उन्होंने वोट किया तो उन्होंने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

  • इसका मतलब है कि युवाओं ने हमारे काम को जांचा परखा और फिर वोट किया. युवा न जातिवाद के बहकावे में आते हैं और न परिवारवाद का. युवाओं को विजन के माध्यम से जीता जा सकता है.

  • महामारी के बाद के चुनावों की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महामारी के बाद देश की जनता ने सिर्फ बीजेपी पर भरोसा किया है.

  • गुजरात के चुनाव से पहले बीजेपी का आह्वहन था कि विकसित गुजरात के साथ देश का विकास. इसी तरह जब देश पर देश पर कोई संकट होता है तो जनता का भरोसा बीजेपी पर होता है.

  • उन्होंने कहा कि बीजेपी आज जिस मुकाम पर पहुंची है वो ऐसे ही नहीं पहुंची है. पीढ़ी की पीढ़ी इसमें खप गई हैं. बीजेपी के लिए लाखों समर्पित कार्यकर्ताओं ने अपना जीवन खपा दिया, तब कहीं जाकर आज ये दल बना है.


ये भी पढ़ें: Gujarat Result 2022: आखिर क्यों गुजरात में PM मोदी ने किया वो कमाल, जो CM मोदी भी नहीं कर पाए, जानें दिलचस्प कहानी