Gujarat Cricket Bookie Anil Jaisinghani: गुजरात के सटोरिए अनिल जयसिंघानी को बड़ा झटका लगा है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अनिल जयसिंघानी की 3 करोड़ 40 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली है. ईडी के एक अधिकारी ने शनिवार (17 जून) को जानकारी देते हुए बताया कि पीएमएलए एक्ट के तहत मनी लॉड्रिंग केस में आरोपी अनिल जयसिंघानी की 3 करोड़ 40 लाख की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया. अनिल के खिलाफ एक चार्जशीट भी दाखिल की गई है. यह केस साल 2015 में गुजरात के वडोदरा में दर्ज एफआईआर से जुड़ा है. 


जांच में सामने आया कि अनिल जयसिंघानी ने क्रिकेट बेटिंग के साथ-साथ ही ये प्रॉपर्टी फ्रॉड तरीके से कमाई थी. जिसके बाद ईडी ने साल 2015 में अनिल को समन भेजा था, लेकिन पीएमएलए एक्ट से जुड़े इस केस में सहयोग न करने के बाद उसके खिलाफ गैर जमानती वारेंट जारी किया गया. इसके साथ ही 2015 में ईडी की गुजरात यूनिट ने जयसिंघानी के दो घरों में छापेमारी भी की थी और उसके खिलाफ केस दर्ज किया था, लेकिन वह तब पकड़ा नहीं गया था. आरोपी अनिल साल 2015 से फरार चल रहा था, जिसके बाद ईडी ने उसे इस साल अप्रैल महीने में गिरफ्तार किया


कितने करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क


सटोरिए अनिल जयसिंघानी को ईडी ने 18 अप्रैल 2023 को गिरफ्तार किया था और उसकी जमानत याचिका को अहमदाबाद के पीएमएलए कोर्ट ने खारिज कर दिया था. इसके बाद अब 9 जून को ईडी ने अनिल जयसिंघानी के घर पर छापेमारी की कार्रवाई की और 17 जून को आरोपी की 3 करोड़ 40 लाख रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया. 


बता दें कि अनिल जयसिंघानी एक चर्चित बुकी है और उल्लासनगर का रहने वाला है. अगर केस की बात की जाए तो अनिल के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में कुल 17 केस दर्ज हैं. करीब 8 सालों से फरार चल रहा अनिल इसी साल के अप्रैल महीने में आखिरकार ईडी के हाथों लग गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 


यह भी पढ़ें:-


Uniform Civil Code पर तौकीर रजा की धामी सरकार को धमकी, कहा- 'हमने भी नहीं पहन रखी चूड़ियां'